Move to Jagran APP

शिवम दुबे ने एक ओवर में लुटाए 34 रन, खाए 4 गेंदों पर 4 छक्के और बना शर्मनाक रिकॉर्ड

Most run conceded in an Over of T20I भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भारतीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा ओवर फेंका।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 04:18 PM (IST)
शिवम दुबे ने एक ओवर में लुटाए 34 रन, खाए 4 गेंदों पर 4 छक्के और बना शर्मनाक रिकॉर्ड
शिवम दुबे ने एक ओवर में लुटाए 34 रन, खाए 4 गेंदों पर 4 छक्के और बना शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। Most run conceded in an Over of T20I: भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में सिर्फ एक ओवर फेंका और उसी एक ओवर में उन्होंने मैच का रुख न्यूजीलैंड की तरफ मोड़ दिया। इतना ही नहीं, भारतीय टीम के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे महंगा ओवर रहा, जिसमें शिवम दुबे ने कुल 34 रन लुटाए।

loksabha election banner

सिर्फ एक ओवर में 34 रन खाने वाले वे दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए। एक ओवर में सबसे ज्यादा 36 रन खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम था। ब्रॉड के एक ओवर में युवराज सिंह ने साल 2007 में एक टी20 मैच में 6 छक्के मारे थे। वहीं, इस मैच में शिवम दुबे ने 4 छक्के, 2 चौके, 1 रन और एक नो बॉल फेंकी। इस तरह शिवम दुबे ने 34 रन सिर्फ एक ओवर में देकर शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज अपने नाम करा लिया।

शिवम दुबे भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा 34 रन खाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। शिवम दुबे से पहले स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में 32 रन खाए थे, जबकि साल 2012 में पार्ट टाइम गेंदबाज सुरेश रैना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 गेंदों पर 26 रन दिए थे।

ऐसा था शिवम दुबे का ओवर

शिवम दुबे ने भारत की ओर से पारी का दसवां ओवर फेंका, जिसकी पहली गेंद पर टिम साइफर्ट ने छक्का जड़ा। दूसरी गेंद पर फिर से साइफर्ट ने सिक्स लगाया। वहीं, तीसरी गेंद पर चौका लगाकर शिवम दुबे की हिम्मत तोड़ दी। अगली गेंद पर उन्होंने सिंगल लेकर स्ट्राइक बदल ली, लेकिन शिवम दुबे की पांचवीं गेंद नो बॉल हो गई जिस पर रोस टेलर ने चौका ठोक दिया। वहीं, पांचवीं फ्री हिट गेंद थी इस पर भी टेलर ने छक्का जड़ा, जबकि आखिरी गेंद भी छक्के में तब्दील हुई।

T20I क्रिकेट में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन

36 रन - स्टुअर्ट ब्रॉड

34 रन- शिवम दुबे

32 रन - वेन पर्नेल

32 रन - दवलतजई

32 रन - स्टुअर्ट बिन्नी

भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा T20I ओवर

34 रन - शिवम दुबे

32 रन- स्टुअर्ट बिन्नी

26 रन - सुरेश रैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.