Move to Jagran APP

धवन व जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में किया ऐसा जो किसी भारतीय ने नहीं किया था

धवन और जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में में ये खास मुकाम हासिल किया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 03:29 PM (IST)
धवन व जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में किया ऐसा जो किसी भारतीय ने नहीं किया था
धवन व जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में किया ऐसा जो किसी भारतीय ने नहीं किया था

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारत ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में आसानी से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली। इस मैच के दौरान भारत के दो क्रिकेटरों ने चैंपियंस ट्रॉफी में एक अहम मुकाम हासिल किया। अब इन दोनों खिलाड़ियों ने चैंपियंस ट्रॉफी में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में ये कमाल कर दिया। 

loksabha election banner

शिखर धवन ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा

धवन की बल्लेबाजी इस टूर्नामेंट में अब तक लाजबाव रही है। यही नहीं चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी कमाल की बल्लेबाजी के दम पर वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। धवन ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक अपने करियर में कुल 9 मैच खेले हैं जिसमें 85.00 की औसत से 680 रन बनाए हैं। वहीं गांगुली ने इस टूर्मामेंट में अपने करियर में कुल 11 मैच खेले थे जिसमें उनके नाम पर 73.88 की औसत से 665 रन थे। शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 4 मैचों में 79.25 की औसत से 317 रन बनाए हैं। 

रवींद्र जडेजा ने जहीर खान को कुछ ऐसे पीछे छोड़ा

रवींद्र जडेजा चैंपियंस ट्रॉफी टूर्मामेंट में ओवर ऑल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल मिलाकर 9 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम पर 16 विकेट हैं। जडेजा ने जहीर खान को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 9 मैचों में 15 विकेट लिए थे। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज ये हैं। 

रवींद्र जडेजा- 9 मैच 16 विकेट

जहीर खान- 9 मैच 15 विकेट

 हरभजन सिंह- 13 मैच 14 विकेट 

सचिन तेंदुलकर- 16 मैच 14 विकेट

ईशांत शर्मा- 7 मैच 13 विकेट 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.