नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों के पहले मुकाबले में एक बार फिर से अपने बल्ले का जौहर दिखाया। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वनडे मैच में भी धवन का धमाका मेजबान टीम के खिलाफ जारी रहा। पहले वनडे मैच में धवन की शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

71 गेंदों पर पूरे किए 100 रन

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। धवन ने इस दौरान 16 चौके और दो छक्के लगाए। ये धवन के वनडे करियर का 11वां शतक था। इसके अलावा धवन अब वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने वनडे में इससे तेज शतक नहीं लगाया था। इसके अलावा ये धवन के वनडे करियर का भी सबसे तेज शतक रहा। 

ऐसी रही धवन की पारी

शिखर धवन ने इस मैच में कुल 90 गेंदों का सामना किया और नाबाद 132 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 146.67 का रहा और अपनी पारी के दौरान उन्होंने कुल 20 चौके और 3 छक्के लगाए। धवन ने कप्तान विराट के साथ नाबाद 197 रन की साझेदारी की।  

टेस्ट में भी की थी जबरदस्त बल्लेबाजी

धवन को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले मुरली विजय की जगह टीम में बुलाया गया था। विजय चोटिल थे और धवन को यहां खेलने का मौका मिला। धवन ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की। धवन ने तीन टेस्ट मैचों में दो शतक लगाए और इस दौरान अपने टेस्ट करियर का सबसे बेस्ट स्कोर (190 रन) भी बनाया। ये शतक श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट मैच में लगाया था इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने 119 रन की पारी खेली। धवन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप