Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ गरजे गब्बर, लगा दिया वनडे करियर का 12वां शतक

धवन ने विशाखापत्तनम में दिखाया अपना दम।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 10:32 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ गरजे गब्बर, लगा दिया वनडे करियर का 12वां शतक
श्रीलंका के खिलाफ गरजे गब्बर, लगा दिया वनडे करियर का 12वां शतक

 नई दिल्ली। तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला विरोधी टीम श्रीलंका के खिलाफ जमकर बोला। शिखर ने इस मैच में मेहमान टीम के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारतीय वनडे टीम की पहली बार कप्तानी करने वाले रोहित को भी सीरीज जीत का स्वाद मिल गया। 

loksabha election banner

धवन ने लगाया वनडे करियर का 12वां शतक

श्रीलंका के खिलाफ विशाखापत्तनम में धवन ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाया। धवन ने अपने शतक को पूरा करने के लिए 84 गेंदों का सामना किया। अपनी  इस पारी के दौरान कुल13 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इस मैच में उन्होंने कुल 85 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 117.64 का रहा। 

धवन बने मैच ऑफ द सीरीज

श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए शिखर धवन को मैच ऑफ द सीरीज चुना गया। इस मैच में उन्होंने नाबाद 100 रन की पारी खेली जबकि दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 68 रन बनाए थे। पहले वनडे यानी धर्मशाला में वो बिना रन बनाए ही आउट हो गए। धवन ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 84 की औसत से कुल 168 रन बनाए। इस सीरीज में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया। 

श्रेयस के साथ की शतकीय साझेदारी

शिखर धवन ने विशाखापत्तनम वनडे में श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की और इस साझेदारी ने भारतीय टीम की जीत की नींव रख दी। श्रेयस ने भी 65 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए उन्होंने दिेनेश कार्तिक के साथ नाबाद 70 रन की साझेदारी की। कार्तिक भी 26 रन बनाकर नाबाद रहे। 

धवन के वनडे में 4000 रन पूरे

शिखर धवन ने अपने वनडे करियर के 4000 रन पूरे कर लिए। धवन ने अब तक अपने करियर में कुल 96 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 44.86 की औसत से कुल 4038 रन हैं। उन्होंने अब तक 12 शतक लगाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.