Move to Jagran APP

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में किया कमाल, बने 5वें भारतीय बल्लेबाज

Shikhar Dhawan vs Australia in ODI शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 03:46 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 03:46 PM (IST)
शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में किया कमाल, बने 5वें भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मुकाम हासिल कर लिया है। वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक ठोकने वाले शिखर धवन ने मुंबई के वानखेड़े में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक माइलस्टोन हासिल किया। शिखर भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 1000 रन से ज्यादा बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

loksabha election banner

14 जनवरी को मुंबई के मैदान पर शिखर धवन ने चोट के बाद वापसी करते हुए वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। शिखर धवन ने पहले वनडे मैच में 26वां रन बनाते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों की संख्या को तीन अंकों से 4 अंकों में पहुंचा दिया। इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, ओपनर रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भारतीय टीम के लिए ये कमाल कर चुके हैं।

कंगारू टीम के खिलाफ किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और शतक बनाने से चूकने वाले शिखर धवन ने इस मुकाबले में 91 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल था। शिखर धवन को पैट कमिंस ने एस्टन एगर के हाथों कैच आउट कराया। शिखर धवन ने इस मैच में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की 28वीं फिफ्टी ठोकी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका ये 5वां अर्धशतक था। इससे पहले वे कंगारू टीम के खिलाफ 4 शतक भी ठोक चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000+ ODI रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

3077 रन - सचिन तेंदुलकर

2047 रन - रोहित शर्मा

1727 रन - विराट कोहली

1660 रन - एमएस धौनी

1049 रन - शिखर धवन

शिखर धवन ने 134 वनडे मैचों में अब तक 5592 रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक और 28 अर्धशतक शामिल है। धवन का वनडे क्रिकेट में औसत 44.74 का है। धवन ने वनडे क्रिकेट में 697 चौके और 68 छक्के लगाए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.