Move to Jagran APP

भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा किया रोहित व धवन की जोड़ी ने

भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी भी ओपनिंग पेयर्स ने अब तक ऐसा नहीं किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Jun 2017 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2017 02:29 PM (IST)
भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा किया रोहित व धवन की जोड़ी ने

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। चैंपियंस लीग 2017 के लीग मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। ये शतकीय साझेदारी इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों के लिए इस वजह से बेहद खास बन गई। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार किया। 

loksabha election banner

भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने वनडे में पहली बार किया ऐसा

भारतीय ओनपर बल्लेबाजों ने चैंपियंस लीग 2017 के अपने दूसरे लीग मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी साझेदारी के दौरान कुल 24.5 ओवर बल्लेबाजी की। ये साझेदारी तब टूटी जब रोहित शर्मा 78 रन बनाकर आउट हुए। ये साझेदारी इन दोनों बल्लेबाजों के लिए सबसे खास इसलिए बन गई क्योंकि इन्होंने लगातार तीन मैचों में भारत के लिए खेलते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इससे पहले रोहित और धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 रन और पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में ही पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की थी। श्रीलंका के खिलाफ ये इन दोनों की लगातार तीसरी शतकीय साझेदारी थी। इससे पहले भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में और किसी भी ओपनिंग पेयर ने लगातार तीन वनडे मैचों में शतकीय साझेदारी नहीं की थी। 

फिर से गरजे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने एक बार फिर भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने में अहम भूमिका निभाई और धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े। श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 78 रन की शानदार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने कुल 79 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के अपने पहले लीग मुकाबले में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 91 रन की पारी खेली थी। इस मैच में भी रोहित ने धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए पाकिस्तान के खिलाफ 136 रन की साझेदारी की थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.