नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने अपने पांचवें ही टी20 में आतिशी अर्धशतक जमाया। शेफाली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में महज 49 गेंद पर 73 रन की तेज पारी खेली। शेफाली ने 15 साल 285 दिन में टी20 अर्धशतक जड़ इतिहास रच दिया है। वह भारत की सबसे युवा बल्लेबाज बन गई है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू करने वाली 15 साल की शेफाली वर्मा ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रच दिया। शेफाली ने महज 49 गेंद पर 73 रन की पारी खेली। इस पारी में शेफाली ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। यह टी20 क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक था।

शेफाली टी20 अर्धशतक बनाने वाली सबसे युवा भारतीय

15 साल 285 दिन की शेफाली भारत की तरफ से टी20 अर्धशतक बनाने वाली सबसे युवा भारतीय बन गई है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को शेफाली ने इस अर्धशकीय पारी से पीछे छोड़ दिया। सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड UAE की इगोडो के नाम पर दर्ज है। उन्होंने महज 15 साल 267 साल में अर्धशतक बनाया था।

भारत की तरफ से कम उम्र में अर्धशतक का रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला इंटरनेशनल अर्धशतक टेस्ट क्रिकेट में लगाया था। 16 साल 214 दिन में अपना पहला अर्धशतक बनाया था। रोहित शर्मा ने सितंबर 2007 में टी20 क्रिकेट का पहला अर्धशतक बनाया था। इस वक्त रोहित 20 साल के हो चुके थे।

भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 84 रन से जीत दर्ज की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली और समृति मंधाना की अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 101 रन ही बना पाई।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस