Move to Jagran APP

शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों पर लगाया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में अर्धशतक, वीरेंद्र सहवाग का तोड़ा रिकार्ड

Shardul Thakur half century in test on just 31 balls शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में गजब की बल्लेबाजी की और सिर्फ 31 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का टेस्ट रिकार्ड तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 09:47 PM (IST)
शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों पर अर्धशतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय आलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट की पहली पारी में कमाल कर दिया और सिर्फ 31 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने अपना अर्धशतक 31 गेंदों पर छह चौके व 3 छक्कों की मदद से पूरा किया। उन्होंने अपना अर्धशतक भी ओली राबिन्सन की गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया। शार्दुल ने इस पारी में 36 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से तूफानी 57 रन की पारी खेली। ये टेस्ट क्रिकेट में उनका दूसरा अर्धशतक भी था। 

शार्दुल ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड

शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंद पर अर्धशतक लगाया और अब वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। भारत की तरफ से इससे पहले टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग थे जिन्होंने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों पर ये कमाल किया था। अब शार्दुल ने 31 गेंद पर इंग्लैंड के खिलाफ ही अर्धशतक लगाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कमाल कपिल देव ने साल 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। 

भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

30 गेंद - कपिल देव विरुद्ध पाकिस्तान, 1982

31 गेंद - शार्दुल ठाकुर विरुद्ध इंग्लैंड, 2021

32 गेंद - वीरेंद्र सहवाग विरुद्ध इंग्लैंड, 2008

33 गेंद - कपिल देव विरुद्ध पाकिस्तान, 1978

33 गेंद - कपिल देव विरुद्ध इंग्लैंड, 1982

शार्दुल ठाकुर की पारी के दम पर टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 191 के स्कोर तक पहुंच पाई। वहीं इस पारी में कप्तान विराट कोहली ने भी 50 रन का योगदान दिया तो वहीं अन्य भारतीय बल्लेबाज जैसे कि, रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा सब फेल रहे। इन सबने खराब बल्लेबाजी की और टीम इंडिया ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.