नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2008 में शुरू हुए आइपीएल की शानदार सफर जारी है और इसके 12 सीजन पूरे हो चुके हैं। इस साल आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 नवंबर से होनी थी, लेकिन कोविड 19 महामारी की वजह से इस लीग को स्थगित किया जा चुका है और ये अब कब खेला जाएगा इसके बारे में कुछ भी साफ नहीं है।

आइपीएल के पिछले 12 सीजन में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बने हैं। किसी के नाम पर सबसे ज्यादा शतक दर्ज है तो किसी ने सबसे ज्यादा छक्का लगाने का कमाल किया है। किसी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं तो कोई सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है। इसी तरह से इस लीग के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होने का रिकॉर्ड शेन वॉटसन के नाम पर दर्ज है। 

शेन वॉटसन एक शानदार बल्लेबाज हैं और वो आइपीएल में पहले सीजन से ही जुड़े हुए हैं। इस वक्त वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं। अब तक इस लीग में खेले 134 मैंचों में चार शतक की मदद से 3575 रन बना चुके शेन इस लीग में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होेने वाले बल्लेबाज हैं। 134 मैचों में वो 32 बार बोल्ड आउट हो चुके हैं। 

सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने के मामले में शेन वॉटसन के बाद दूसरे नंबर पर आइपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज व आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है। विराट इस लीग में अब तक कुल अभी तक खेले 177 मैचों में 30 बार बोल्ड आउट हो चुके हैं। इन मैचों में विराट ने 5 शतकों की मदद से 5412 रन बनाए हैं। विराट इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

IPL के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होने वाले टॉप चार बल्लेबाज

शेन वॉटसन - 32

विराट कोहली - 30

शिखर धवन - 28

गौतम गंभीर - 27

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस