Move to Jagran APP

विराट कोहली IPL में 30 बार हो चुके हैं बोल्ड आउट, पहले स्थान पर है CSK का धाकड़ बल्लेबाज

Virat Kohli bowled out in IPL 30 times विराट कोहली आइपीएल में 30 बार बोल्ड आउट हो चुके हैं और वो इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 07:53 PM (IST)
विराट कोहली IPL में 30 बार हो चुके हैं बोल्ड आउट, पहले स्थान पर है CSK का धाकड़ बल्लेबाज
विराट कोहली IPL में 30 बार हो चुके हैं बोल्ड आउट, पहले स्थान पर है CSK का धाकड़ बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2008 में शुरू हुए आइपीएल की शानदार सफर जारी है और इसके 12 सीजन पूरे हो चुके हैं। इस साल आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 नवंबर से होनी थी, लेकिन कोविड 19 महामारी की वजह से इस लीग को स्थगित किया जा चुका है और ये अब कब खेला जाएगा इसके बारे में कुछ भी साफ नहीं है।

loksabha election banner

आइपीएल के पिछले 12 सीजन में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बने हैं। किसी के नाम पर सबसे ज्यादा शतक दर्ज है तो किसी ने सबसे ज्यादा छक्का लगाने का कमाल किया है। किसी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं तो कोई सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है। इसी तरह से इस लीग के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होने का रिकॉर्ड शेन वॉटसन के नाम पर दर्ज है। 

शेन वॉटसन एक शानदार बल्लेबाज हैं और वो आइपीएल में पहले सीजन से ही जुड़े हुए हैं। इस वक्त वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं। अब तक इस लीग में खेले 134 मैंचों में चार शतक की मदद से 3575 रन बना चुके शेन इस लीग में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होेने वाले बल्लेबाज हैं। 134 मैचों में वो 32 बार बोल्ड आउट हो चुके हैं। 

सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने के मामले में शेन वॉटसन के बाद दूसरे नंबर पर आइपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज व आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है। विराट इस लीग में अब तक कुल अभी तक खेले 177 मैचों में 30 बार बोल्ड आउट हो चुके हैं। इन मैचों में विराट ने 5 शतकों की मदद से 5412 रन बनाए हैं। विराट इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

IPL के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होने वाले टॉप चार बल्लेबाज

शेन वॉटसन - 32

विराट कोहली - 30

शिखर धवन - 28

गौतम गंभीर - 27


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.