Move to Jagran APP

अश्विन को लेकर शाकिब अल हसन ने खोले पत्ते, अब होगी मजेदार जंग

भारत में एकमात्र टेस्ट मैच खेलने आई बांग्लादेशी टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने ये साफ कर दिया है कि उनके रविचंद्रन अश्विन के बीच कोई तुलना नहीं है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 06 Feb 2017 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2017 12:57 PM (IST)
अश्विन को लेकर शाकिब अल हसन ने खोले पत्ते, अब होगी मजेदार जंग
अश्विन को लेकर शाकिब अल हसन ने खोले पत्ते, अब होगी मजेदार जंग

हैदराबाद, जेएनएन। 9 फरवरी से भारत-बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने ये साफ कर दिया है कि उनके और भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के बीच कोई तुलना नहीं है।

loksabha election banner

शाकिब ने कहा हम भारत में ये एक टेस्ट मैच खेलने आए हैं और पूरी टीम अपना सौ फीसदी देने के लिए तैयार है। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने शाकिब के हवाले से लिखा है, 'हमारे बीच किसी तरह की कोई तुलना नहीं है। मैं अपनी जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और अश्विन अपनी जगह अच्छा कर रहे हैं। अगर मैं अपने प्रदर्शन से टीम में योगदान दे सका तो मुझे खुशी मिलेगी।'

अश्विन और शाकिब, दोनों ही अपनी-अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और उनकी टीमें उन पर काफी निर्भर भी करती हैं। शाकिब का मानना है कि अश्विन के पास जो नियंत्रण है उसी कारण वह दूसरों से अलग बनाता हैं।
अश्विन ने अभी तक 44 टेस्ट में शिरकत की है। अश्विन ने बल्ले से कमाल करते हुए 1816 रन बनाए हैं। जिसमे 4 शतक और 10 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं गेंदबाज़ी की बात करें तो अश्विन ने 44 टेस्ट मैच में 248 बल्लेबाज़ों का शिकार किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब की बात करें तो उन्होंने अपने देश के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं। इतने टेस्ट मैचों में शाकिब ने बल्लेबाज़ी करते हुए 3213 रन बनाए हैं। जिसमें 4 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं गेंदबाज़ी की बात करें तो इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने 46 टेस्ट में 165 बल्लेबाज़ों को आउट किया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इन आंकड़ों को देखे तो साफ है कि अश्विन भले ही बल्लेबाज़ी में शाकिब से पीछे हों, लेकिन गेंदबाज़ी में वो उनसे बहुत आगे है। हालांकि अगर दोनों खिलाड़ियों के टेस्ट क्रिकेट में शतकों की संख्या की बता करें तो वो बराबर है। अश्विन और शाकिब दोनों ने ही चार-चार शतक जमाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.