Move to Jagran APP

देखें, 37 की उम्र में अफरीदी ने पकड़ा इतना बेमिसाल कैच कि हैरान रह गई दुनिया

अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग के मैच के दौरान कमाल का कैच लपका।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 07:28 AM (IST)
देखें, 37 की उम्र में अफरीदी ने पकड़ा इतना बेमिसाल कैच कि हैरान रह गई दुनिया
देखें, 37 की उम्र में अफरीदी ने पकड़ा इतना बेमिसाल कैच कि हैरान रह गई दुनिया

 नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके शाहिद अफरीदी आइस क्रिकेट या फिर पाकिस्तान सुपर लीग के जरिए मैदान पर अपनी उपयोगिता टीम के लिए लगातार साबित कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले स्विटजरलैंड के सेंट मोरिट्ज में आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में अफरीदी ने बल्लेबाजी तो ज्यादा अच्छी नहीं की थी लेकिन वो अपनी गेंदबाजी और फिटनेस की वजह से चर्चा में रहे। 

loksabha election banner

मौजूदा समय में अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस लीग के दूसरे मैच में कराची ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 19 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए। इसके जबाव में  क्वेटा ग्लैडिएटर्स 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना पाई। कराची का ये पहला मुकाबला था। पहले मैच में अफरीदी सिर्फ चार रन पर ही आउट हो गए लेकिन उन्होंने एक विकेट जरूर लिया। इस मैच में अफरीदी की गेंदबाजी और बल्लेबाजी की चर्चा तो नहीं हुई लेकिन उन्होंने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसने सबको हैरत में डाल दिया खासतौर पर उम्र के इस पड़ाव में ऐसी तेजी और उनकी फिटनेस कमाल की दिख रही है। 

इस मैच के 13वें ओवर में मोहम्मद इरफान की तीसरी गेंद पर विरोधी टीम के बल्लेबाज आमीन ने बड़ा शॉट खेला। ये गेंद लॉग ऑन पर छक्के के लिए जा रही थी और वहां अफरीदी फील्डिंग कर रहे थे। अफरीदी ने दौड़ते हुए उस गेंद को पकड़ लिया हालांकि वो बाउंड्री के बेहद करीब थे इसलिए उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया और फिर बाउंड्री के अंदर जाकर वापस आए और फिर कैच पकड़ लिया। अफरीदी ने जिस तरह से दौड़ते हुए कैच पकड़ कर बाउंड्री से बाहर जाने से पहले गेंद हवा में उछाली फिर जिस तेजी से अंदर आकर गेंद लपकी। उनकी फिटनेस देखते ही बनती थी। उनके कैच का वीडियो वायरल हो गया है और इसकी खूब तारीफ हो रही है। उनका ये कैच काफी अहम रहा और उनकी टीम को जीत दिलाने में इस कैच ने बड़ी भूमिका निभाई।  

Shahid Afridi is truly an ageless cricketer. 21 years after his debut he is still finding ways to entertain the crowd. The catch by him today, without exaggeration, is the greatest effort by a Pakistani fielder on the boundary. He’s the real Karachi King! pic.twitter.com/JRBHPIZvMA

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.