Move to Jagran APP

37 वर्ष की उम्र में टी20 क्रिकेट में एक और अहम मुकाम हासिल किया शाहिद अफरीदी ने

अफरीदी ने एक और नया मुकाम हासिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 09:04 PM (IST)
37 वर्ष की उम्र में टी20 क्रिकेट में एक और अहम मुकाम हासिल किया शाहिद अफरीदी ने

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले में कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर को 27 रन से हरा दिया। इस मैच में कराची के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मुकाबले में कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 159 रन बनाए। लाहौर की टीम को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन पूरी की पूरी टीम 19वें ओवर में 132 रन पर ऑल आउट हो गई। लाहौर की तरफ से मैकुलम ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली। 

loksabha election banner

ये मैच अफरीदी के लिए बेहद खास बन गया क्योंकि टी 20 क्रिकेट टीमें ये 30वां मौका था जब वो मैन ऑफ द मैच चुने गए। वहीं टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के मामले में वो दुनिया में दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का है। क्रिस गेल टी20 क्रिकेट में अब तक 53 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं। 

शाहिद अफरीदी के नाम पर अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। वो वर्ष 2006 से 2016 तक 98 मैचों में कुल 11 बार मैन ऑफ द मैच बने। अब उम्र के इस पड़ाव पर उन्होंने एक और कामयाबी अपने नाम किया है। 

कराची और लाहौर के बीच खेले गए मैच में अफरीदी की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। उन्होंने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। हालांकि कराची की तरफ से उस्मान खान को भी तीन विकेट मिले। वैसे अफरीदी पीएसएल में लगातार अपना जलवा दिखा रहे हैं। इससे पहले एक मैच में उन्होंने इतना कमाल का कैच पकड़ा था कि पूरी दुनिया उनकी मुरीद हो गई और उसके बाद उनकी इस गेंदबाजी ने फिर से सबका दिल जीत लिया। अफरीदी और उस्मान की गेंदबीज के दम पर कराची ने लाहौर को मैच नहीं जीतने दिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.