Move to Jagran APP

शाहिद आफरीदी ने जड़ा मौके पर चौका, दिया इयान चैपल को करारा जवाब

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में हराया तो शाहिद आफरीदी ने इयान चैपल से पूछा कि मैच देखा?

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 02:57 PM (IST)
शाहिद आफरीदी ने जड़ा मौके पर चौका, दिया इयान चैपल को करारा जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट मैचों में 0-3 से हारने वाली पाकिस्तानी टीम का हौसला दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर जीत से बढ़ गया है। पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने पूर्व कंगारू कप्तान इयान चैपल पर भी निशाना साधा है।

loksabha election banner

पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहला वनडे पाक टीम हार गई थी। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले ऑस्ट्रेलिया को 220 रन पर ऑलआउट किया, फिर 4 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अब पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी हैं। सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार को पर्थ में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान की इस जीत के बाद ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने लिखा, 'शाबाश पाकिस्तान। हफीज की शानदार कप्तानी और अच्छी पारी। बहुत अच्छे जेके, मलिक। इयान चैपल क्या आपने यह मैच देखा?'

आपको बता दें कि चैपल ने 0-3 से टेस्ट सीरीज हारने पर पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर ही सवाल उठा दिए थे।

उन्होंने कहा था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पाक टीम को तब तक आमंत्रित नहीं करना चाहिए, जब तक कि वह अपना खेल सुधार नहीं लेते।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चैपल के इस कॉमेंट के बाद पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा था, 'यह बहुत ही गैरजिम्मेदराना बयान है। क्या इसका मतलब यह है कि जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका की युवा टीम ने अपने घर में हरा दिया था, उसे एशियाई महाद्वीप में नहीं बुलाना चाहिए?'

शोएब अख्तर ने भी इस मौके पर कहा था, 'मैं चैपल से सहमत हूं, पर ऑस्ट्रेलिया न आना कोई उपाय नहीं है। इंग्लैंड ने कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता, पर इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें इसमें भाग नहीं लेना चाहिए।'

पाकिस्तान पर अगले वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलने का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान अगर दो मैच जीतता है तो आइसीसी रैंकिंग में उसके बांग्लादेश के बराबर 91 अंक हो जाएंगे हालांकि दशमलव अंक तक गणना पर वह पीछे रहेगा। पाकिस्तान अगर सीरीज में जीत दर्ज करता है तो बांग्लादेश को पीछे छोड़ देगा और उसके वर्ल्डकप में सीधे क्वालीफाई करने की संभावना भी बढ़ जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.