नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला टीम की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा ने अपना डेब्यू टेस्ट मैच यादगार बना लिया है। इंग्लैंड जैसी दमदार टीम के खिलाफ 17 साल की इस युवा बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही पारियों में अर्धशतक जमाया। पहली पारी में शतक से महज 4 रन से चूकने वाली शेफाली ने दूसरी पारी में बेहतरीन अर्धशतक जमाया। इस एक पारी की बदौलत उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने उतरी शेफाली ने दमदार बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। वनडे और टी20 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करने वाली इस बल्लेबाज ने टेस्ट में भी दमदार आगाज किया। पहले मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के बेहतरी आक्रमण के खिलाफ 96 रन की पारी खेल डाली।

153 गेंद पर 13 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने यह पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में खेलने उतरी शेफाली ने वहीं से शुरुआत की जहां पहली पारी में खत्म किया था। तीसरे दिन का खत्म होने के वक्त वह 68 गेंद पर 11 चौके की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद खेल रही थीं।

शेफाली ने की गावस्कर की बराबरी

अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में अर्धशतक बनाने वाली शेफाली पहली महिला जबकि दूसरी भारतीय ओपनर बन गई हैं। इससे पहले भारत की तरफ से पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने डेब्यू टेस्ट में दोनों पारी में अर्धशतक बनाने का कमाल किया था। अब शेफाली ने भी टेस्ट में डेब्यू करते हुए दोनों पारी में पचास रन से उपर बनाए हैं। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा जैसे धुरंधर भी ऐसा करने से चूक गए थे। 

Edited By: Viplove Kumar