नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और भारत के बीच पल्लेकेले में खेला गया दूसरे वनडे मैच भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद खास बन गया। ये मुकाबला विराट कोहली के लिए बेहद खास रहा क्योंकि ये उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300वां मैच जो रहा। इस मैच में कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और भारतीय गेंदबाज़ों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिखाया। आलम ये था कि 125 रन बनाने से पहले ही श्रीलंका के पांच बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे। 

विराट कोहली के करियर का ये 191वां वनडे मैच रहा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 मैच पूरे करने के लिए कोहली ने 191 वनडे, 60 टेस्ट और 49 टी-20 मैच खेले। आपको बता दें की इस सीरीज़ के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज़ कर पांच वनडे मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त भी बना ली थी।

पहले मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी और वो टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही लौटे थे।इस मुकाबले में कोहली और धवन के बीच 197 रन की साझेदारी हुई थी। इस मैच में धवन ने नाबाद 132 रन की पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर की सबसे तेज़ सेंचुरी भी जमाई थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को 28.5 ओवर में ही जीत दिला दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप