Move to Jagran APP

इस वर्ष वनडे क्रिकेट में विराट के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा

कमाल की फॉर्म में चल रहे विराट ने शायद की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस तरह की शुरुआत के बारे में सोचा होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Sep 2017 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 08:36 AM (IST)
इस वर्ष वनडे क्रिकेट में विराट के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा
इस वर्ष वनडे क्रिकेट में विराट के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर ऐसी खराब शुरुआत के बारे में शायद ही सोचा हो। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कंगारू टीम के खिलाफ पहले ही वनडे में चित हो गए और वो भी अपनी ही धरती पर। विराट का इस तरह से आउट होने का खमियाजा टीम को तो भुगतना ही पड़ा साथ ही उनके फैंस भी को खासी मायूसी हुई। 

loksabha election banner

शून्य पर आउट हुए विराट कोहली

कंगारू टीम के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम का पहला विकेट रहाणे के तौर पर 11 रन पर गिर गया। इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट बल्लेबाजी करने आए। सबको यही लगा कि विराट अब रोहित के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाल लेंगे लेकिन हुआ उल्टा। उन्होंने चार गेंदों का सामना किया और बिना कोई रन बनाए पलेलियन लौट गए। विराट को नाथन-कूल्टर-नाइल ने अपनी गेंद पर कैच करवाया। विराट ने उनकी ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को खेलने की कोशिश की और बैकवर्ड प्वाइंट पर खड़े मैक्सवेल ने एक हाथ से उनका शानदार कैच पकड़ा। 

इस वर्ष वनडे में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए विराट

विराट कोहली इस वर्ष वनडे क्रिकेट में दूसरी बार 19 पारियों में शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले वो इसी वर्ष श्रीलंका के खिलाफ द ओवल में 8 जून 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान आउट हुए थे। अपने वनडे करियर में वो 12वीं बार शून्य पर आउट हुए हैं। पिछले दो वर्ष यानी 2015 और 2016 की बात करें तो विराट एक बार भी वनडे में शून्य पर आउट नहीं हुए। आपको बता दें कि इस वनडे मैच से पहले विराट ने श्रीलंका के खिलाफ अपने आखिरी दो वनडे मैचों में 131 और नाबाद 110 रन की पारी खेली थी। 

विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में प्रदर्शन

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले 24 वनडे मैचों में 52.73 की औसत से 1002 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 97.28 का रहा है। उन्होंने कंगारू के खिलाफ 5 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं। विराट ने इन मैचों में 95 चौके और 13 छक्के लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 118 रन है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.