नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत के उपर बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में पंत ने तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर का जिम्मा संभाला था लेकिन वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे। उधर चयनकर्ताओं की नजर में जगह बना चुके दो विकेटकीपर बल्लेबाज लगातार शानदार खेल दिखा रहे हैं।

पहले ईशान किशन और अब संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी से पंत की चिंता बढ़ा दी है। संजू को आखिरी दो मुकाबले के लिए इंडिया ए की टीम में जगह दी गई थी। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ आखिरी मैच में संजू ने महज 48 गेंद पर आतिशी 91 रन की पारी खेल टीम को 20 ओवर में 204 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

7 गेंद पर संजू ने जड़े छक्के और जुटाए 42 रन

भारत की तरफ से टी20 में डब्यू कर चुके बल्लेबाज संजू सैमसन की आतिशी पारी में कमाल की बात यह रही की उन्होंने चौकों से ज्यादा छक्के लगाए। संजू के बल्ले से 91 रन की पारी के दौरान कुल 7 छक्के निकले। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए और स्ट्राइक रेट 189.58 का रहा।

ये भी पढ़ें: अपनी इस हरकत की वजह से मुश्किल में फंसे कार्तिक, BCCI ने लिया ये एक्शन

ईशान ने भी खेली थी तूफानी अर्धशतकीय पारी

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान ने महज 24 गेंद पर 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 229 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए कुल 5 चौके और 4 छक्के जड़े।

चयनकर्ताओं की नजर में हैं संजू और ईशान

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने यह साफ किया था कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वह एक विकेटकीपर्स की पूल तैयार कर रहे हैं। विकेटकीपर्स की इस लिस्ट में पंत के अलावा संजू और ईशान का नाम शामिल है। वह चाहते हैं कि विश्व कप से पहले टीम के पास तीन ऐसे विकेटकीपर्स हों जिनको कभी भी मैदान पर उतारा जा सके। इससे पंत पर वर्कलोड भी कम होगा और भारतीय टीम को बेहतर नतीजे भी मिलेंगे। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप