Move to Jagran APP

देखें, हवा से बातें करते हुए धौनी ने किया कमाल, सेकेंड के सौवें हिस्से में हो गया खेल

धौनी यूं ही दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर नहीं कहे जाते...

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 10:08 AM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 12:04 PM (IST)
देखें, हवा से बातें करते हुए धौनी ने किया कमाल, सेकेंड के सौवें हिस्से में हो गया खेल

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 में पुणे की टीम से जलवा दिखा रहे महेंद्र सिंह धौनी के विकेट के पीछे की तेजी किसी से छिपी नहीं है। शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ मैच में धौनी ने एक बाक फिर इसी तेजी का नजारा दुनिया को दिखा दिया। इस बार धौनी की जंग सेकंड के भी कम हिस्से से थी। जिस फुर्ती से धौनी दिल्ली के खिलाड़ी को स्टंप किया, उसे देख क्या दर्शक, क्या खिलाड़ी, क्या कॉमेंटेटर और क्या अंपायर, सभी दंग रह गए। 

loksabha election banner

हालांकि, दिल्ली ने इस मैच में पुणे को 7 रन से हराया, लेकिन इस मैच के धौनी की तेजी के लिए याद किया जा सकता है। यह मामला पुणे के 16वें ओवर का है। इस ओवर में न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज कोरी एंडरसन स्ट्राइक पर थे और गेंद थी युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर के हाथों में। सुंदर की फ्लाइटेड गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के लिए कोरी एंडरसन क्रीज से बाहर निकले और बीट हो गए। 

गेंद सीधे विकेटकीपर धौनी के दस्तानों में समा गई। एंडरसन ने अपनी गलती को समझ बिना वक्त गंवाए पैर पीछे खींच लिए। लेकिन इतने समय में उनका काम तमाम हो चुका था। धौनी के पास एक सेकेंड से भी कम समय था, लेकिन उन्होंने गेंद को खूबसूरती से कलेक्ट कर एंडरसन को स्टंप कर दिया। यह इतना तेजी से हुआ स्टंप था कि अंपायर को कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने थर्ड अंपायर को मामला रेफर कर दिया। आप खुद देखें इस घटना का वीडियो-

थर्ड अंपायर द्वारा ध्यान से देखने के बाद एंडरसन को आउट करार दिया गया। खुद एंडरसन को भी भरोसा नहीं था कि वह इतने कम समय के अंतर से आउट हो जाएंगे। धौनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनके भीतर अभी काफी क्रिकेट बाकी है और टीम इंडिया ने उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में चुनकर कोई गलती नहीं की है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.