Move to Jagran APP

भारत के 'द हिटमैन' फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहराना चाहते हैं 2013 जैसा प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा घातक ये भारतीय बल्लेबाज है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Sep 2017 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 08:32 AM (IST)
भारत के 'द हिटमैन' फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहराना चाहते हैं 2013 जैसा प्रदर्शन
भारत के 'द हिटमैन' फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहराना चाहते हैं 2013 जैसा प्रदर्शन

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। वर्ष 2013 में भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया व ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज का नतीज काफी करीबी रहा था और धौनी की कप्तानी में भारत ने इस सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया था। सीरीज के दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। इस वनडे सीरीज में एक भारतीय बल्लेबाज ने इतनी कमाल की बल्लेबाजी की थी कि उसे 'द हिटमैन' नाम दे दिया गया। अब एक बार फिर से पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए ये भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से तैयार है और कंगारू टीम के खिलाफ वही प्रदर्शन दोहराना चाहता है। 

loksabha election banner

'द हिटमैन' कैसे बना ये बल्लेबाज

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2 नवंबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 209 रन की पारी खेली थी। इस पारी के बाद उन्हें 'द हिटमैन' कहा जाने लगा। इस मैच में रोहित की पारी के दम पर भारतीय टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 383 रन बनाए थे और इसके जबाव में कंगारू टीम 45.1 ओवर में 326 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। भारतीय टीम ने ये मुकाबला 57 रनों से जीता था। 

फिर से 2013 जैसा प्रदर्शन दोहराना चाहते हैं रोहित

रोहित शर्मा के लिए वर्ष 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 7 वनडे मैचों की सीरीज बेहद खास रही थी। इस पूरी सीरीज के दौरान उनका बल्ला जमकर गरजा था। उन्होंने 6 मैचों में 122.75 की औसत से कुल 491 रन बनाए थे। इस सीरीज में कंगारू टीम के खिलाफ 209 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था साथ ही उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था। इस पूरे सीरीज में रोहित ने कुल 45 चौके और 23 छक्के भी लगाए थे। रोहित शर्मा का कहना है कि एक बार फिर से वो इस टीम के खिलाफ अपना पिछला प्रदर्शन दोहराना चाहते हैं। वैसे भी इन दिनों रोहित कमाल की फॉर्म में हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक लगाकर उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का वनडे में प्रदर्शन

रोहित ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। मौजूदा भारतीय टीम में वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस टीम के खिलाफ वनडे प्रारूप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 23 वनडे मैचों में 68.26 की शानदार औसत से कुल 1297 रन बनाए हैं। इस टीम के खिलाफ वो पांच शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। रोहित के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए तो यही लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस खिलाड़ी के खिलाफ ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.