नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक लगा चुके रोहित शर्मा क्रिकेट के छोटे प्रारूप के भी अच्छे बल्लेबाज माने जाते हैं। रोहित शर्मा ना सिर्फ इस प्रारूप के अच्छे बल्लेबाज हैं बल्कि एक शानदार कप्तान भी हैं और अब उनकी कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने जा रही है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूर्मामेंट में भारत को पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और दुबई में ये दोनों टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी। 

टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का रिकार्ड बेहद खराब

भारत और पाकिस्तान के बीच के संबंध खराब होने की वजह से दोनों देश द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते, लेकिन आइसीसी और एशिया कप जैसे इवेंट में दोनों का आमना-सामना होता रहता है। एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद एशिया कप 2022 में दोनों टीमें आसने-सामने होने वाले हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में जो मैच खेला गया था उसमें भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से बड़ी हार मिली थी और टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में थी। हालांकि इस बार रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे और उनकी बल्लेबाजी पर भी नजर रहेगी। 

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं और इनकी 7 पारियों में वो 2 बार नाबाद रहे हैं। इन 7 पारियों में रोहित शर्मा ने 14 की बेहद साधारण औसत से सिर्फ 70 रन बनाए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 127.27 का रहा है और वो दो बार शून्य पर भी आउट हुए हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ 6 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। जाहरि है इस रिकार्ड को किसी भी लिहाज से अच्छा तो नहीं कहा जा सकता है क्योंकि उन्होंने इस टीम के खिलाफ एक अर्धशतक लगाने में भी सफलता अर्जित नहीं की है। वैसे इस एशिया कप में उम्मीद रहेगी कि वो पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेलें। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेली 7 पारियों में 30*,2,4*,24, 0, 10, 0 रन की पारी खेली है। 

Edited By: Sanjay Savern