नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया फिर से एक नई शुरुआत करने की तैयारी में लग गई है। अब इस टीम का अगला पड़ाव वेस्टइंडीज है। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम का स्तर इस वक्त जिस तरह का है उससे तो यही लगता है कि टीम के लिए ये दौरा काफी सफल रहने वाला है पर कैरेबियाई टीम में कुछ स्तरीय खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। खासतौर पर इस टीम के तेज गेंदबाज टीम इंडिया को चौंकाने का दम रखते हैं। 

इस वर्ष यानी 2019 में ये टीम इंडिया का चौथा विदेशी दौरा है। इस वर्ष की शुरुआत में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड का दौरा किया था। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड विश्व कप खेलने गई थी। अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज खेलने जा रही है। इस दौरे पर एक बार फिर से भारतीय टीम को अपने ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीदें रहेंगी। रोहित ने विश्व कप में कमाल की बल्लेबाजी की थी और सबसे ज्यादा रन भी बनाए थे। रोहित अच्छी फॉर्म में हैं और अपने इस लय को जरूर बनाए रखना चाहेंगे। 

रोहित शर्मा ने अपने करियर में वैसे तो अब तक कुल 215 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन एक अगस्त 2017 से लेकर अब तक उन्होंने सबसे ज्यादा वनडे मैच खेले हैं। आंकड़े के मुताबिक रोहित ने एक अगस्त 2017 से लेकर अब तक उन्होंने कुल 95 वनडे मैच खेले हैं। इस डेट से अब तक भारतीय टीम ने कुल 111 वनडे मुकाबले खेले हैं। रोहित जितना वनडे मैच तो इस डेट के बाद से इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान जैसे देशों ने भी नहीं खेले हैं। 

रोहित ने अपने वनडे करियर में खेले 215 मैचों में अब तक कुल 8658 रन बनाए हैं और उनका औसत 48.91 का रहा है। रोहित ने वनडे में कुल 27 शतक लगाए हैं। इस विश्व कप में ही उन्होंने पांच शतक ठोक दिए थे। 

Posted By: Sanjay Savern