Move to Jagran APP

कीवीलैंड में शतक से चूके रोहित पर धवन के साथ मिलकर सचिन व सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड में अपना पहला वनडे शतक लगाने से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 09:30 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 01:08 AM (IST)
कीवीलैंड में शतक से चूके रोहित पर धवन के साथ मिलकर सचिन व सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिला। हिट मैन ने दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने बल्ले का दम दिखाया लेकिन वो अपने शतक से चूक गए। इस मैच की शुरुआत से ही रोहित पूरे लय में नजर आ रहे थे और साफ लग रहा था कि वो बड़ी पारी खेलेंगे। हालांकि वो बड़ी पारी की तरफ बढ़ भी रहे थे लेकिन 87 रन बनाकर आउट हो गए। 

loksabha election banner

रोहित व धवन ने हासिल की ये उपलब्धि

रोहित शर्मा व शिखर धवन दोनों ने ही भारतीय टीम के लिए अच्छी पारी खेली। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 154 रन की शानदार साझेदारी हुई और टीम को बेहतरीन शुरुआत मिली। वनडे क्रिकेट में रोहित व धवन के बीच 14वीं बार 100 या फिर उससे ज्यादा रन की साझेदारी हुई। उन्होँने इस मामले में तेंदुलकर व सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ा जिनके बीच 13 बार ऐसी साझेदारी हो चुकी है। वहीं रोहित ने वनडे में विराट के साथ 15 बार 100 या फिर उससे ज्यादा की साझेदारी कर चुके हैं। 

वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 100 से ज्यादा की साझेदारी

सचिन तेंदुलकर व सौरव गांगुली- 26 बार

रोहित शर्मा व विराट कोहली- 15 बार

रोहित शर्मा व शिखर धवन- 14 बार

सचिन तेंदुलकर व वीरेंद्र सहवाग- 13 बार

रोहित ने खेली अर्धशतकीय पारी

रोहित शर्मा ने बे ओवर में अपनी टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 96 गेंदों का सामना करते हुए 87 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। धवन ने भी इस मैच में अच्छी पारी खेली और 67 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन बनाए। धवन ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.