Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ODI में एक ही टीम के खिलाफ 3 बार 150 से ज्यादा रन बनाने वाले हैं इकलौत बल्लेबाज

Rohit Sharma ने अपने वनडे करियर में 8 बार 150 से ज्यादा स्कोर बनाए हैं और वो ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 07:22 PM (IST)
रोहित शर्मा ODI में एक ही टीम के खिलाफ 3 बार 150 से ज्यादा रन बनाने वाले हैं इकलौत बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा की सफलता की कहानी उनके आंकड़े खुद ही कहते हैं खासतौर पर जब बात वनडे क्रिकेट की हो तो इस प्रारूप में रोहित ने जो-जो कमाल कर दिए हैं वो किसी भी बल्लेबाज के लिए सपना ही हो सकता है। रोहित ने अपनी धारदार बल्लेबाजी के दम पर 50-50 के प्रारूप में ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड्स बना डाले हैं जिसे पार करना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए बड़ी चुनौती है। वनडे में तीन दोहरे शतक और वनडे विश्व कप के एक सीजन में पांच शतक इस बात की गवाही देने के लिए काफी है कि रोहित आखिर हिटमैन के नाम से क्यों जाने जाते हैं। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में 8 बार 150 से ज्यादा का स्कोर पार किया है, लेकिन इसमें से तीन बार उन्होंने एक ही टीम के खिलाफ 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा विश्व वनडे क्रिकेट में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने किसी एक ही टीम के खिलाफ तीन बार 150 से ज्यादा स्कोर किया है। रोहित ने ये कमाल जिस टीम के खिलाफ किया है वो है कैरेबियाई यानी वेस्टइंडीज की टीम। 

आइए आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने कब-कब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 150 से ज्यादा स्कोर बनाए हैं। उन्होंने सबसे पहले ये कमाल 21 अक्टूबर 2018 गुवाहाटी में किया था और कैरेबियाई टीम के विरुद्ध नाबाद 152 रन की पारी खेली थी। दूसरी बार उन्होंने 29 अक्टूबर 2018 में मुंबई में इस टीम के खिलाफ 162 रन बनाए थे और तीसरी बार उन्होंने ये कमाल पिछले साल यानी 18 दिसंबर 2019 के दिन किया था। उन्होंने विशाखापत्तनम में इस टीम के विरुद्ध 159 रन की पारी खेली थी। विश्व वनडे क्रिकेट में रोहित के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने एक ही टीम के खिलाफ तीन बार व्यक्तिगत तौर पर 150 रन से ज्यादा की पारी नहीं खेली है और ये वर्ल्ड रिकॉर्ड है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.