Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट की 27 पारियों में 5 शतक लगाकर वीरेंद्र सहवाग का यह खास रिकार्ड तोड़ा

Rohit Sharma broke Sehwag record in Oval test 2021 भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपने पांच टेस्ट शतक सिर्फ 27 पारियों में ही लगा दिए और वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड तोड़ दिया। रोहित ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 127 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 02:39 PM (IST)
रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट की 27 पारियों में 5 शतक लगाकर वीरेंद्र सहवाग का यह खास रिकार्ड तोड़ा
रोहित शर्मा ने 27 टेस्ट पारियों में 5 शतक लगाए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Eng test series 2021: हिटमैन रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाकर कई उपलब्धियां अपने नाम की। विदेशी धरती पर ये रोहित शर्मा का पहला टेस्ट शतक था और उनके टेस्ट करियर की यह आठवीं सेंचुरी थी। रोहित शर्मा ने जब अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी तब वो टीम के लिए ओपन नहीं करते थे। उन्हें पहली बार ये मौका 2019 में विशाखापत्तनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिला था। उसके बाद से अब तक अपने टेस्ट करियर की 27 पारियों में वो 5 शतक लगाने में कामयाब रहे हैं। 

loksabha election banner

पढ़ें- जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के बीच कैसे हुई प्यार की शुरुआत, तेज गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

रोहित शर्मा ने तोड़ा सहवाग का रिकार्ड

रोहित शर्मा का बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में यह पांचवां शतक था। उन्होंने टेस्ट में भारत के लिए अब तक आठ शतक लगाए हैं जिसमें से पांच शतक बतौर ओपनर उनके नाम है। उन्होंने बतौर ओपनर ये पांच शतक सिर्फ 27 पारियों में लगाए। भारत की तरफ से बतौर ओपनर वो टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक लगाने वाले 10वें बल्लेबाज भी बने। भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे तेज शुरुआती पांच शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड तोड़ दिया और दूसरे नंबर पर आ गए। 

वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर भारत के लिए अपने शुरुआती पांच टेस्ट शतक 30 पारियों में लगाए थे, लेकिन रोहित ने ये कमाल 27 पारियों में करके सहवाग को पीछे छोड़ दिया। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे तेज शुरुआती पांच शतक लगाने का रिकार्ड सुनील गावस्कर ने नाम पर है। गावस्कर ने ये उपलब्धि 24 पारियों में हासिल की थी। 

भारत की तरफ से बतौर ओपनर शुरुआती 5 टेस्ट शतक सबसे कम पारियों में लगाने वाले टाप 10 बल्लेबाज-

24 पारी- सुनील गावस्कर

27 पारी- रोहित शर्मा 

30 पारी- वीरेंद्र सहवाग

36 पारी- वीनू मांकड़ 

40 पारी- शिखर धवन 

42 पारी- नवजोत सिंह सिद्धू

42 पारी- केएल राहुल

43 पारी- गौतम गंभीर

44 पारी- वसीम जाफर

46 पारी- मुरली विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.