Move to Jagran APP

रितुराज गायकवाड़ ने IPL में हासिल की बड़ी उपलब्धि, विराट व सहवाग के खास क्लब में हुए शामिल

CSK vs KXIP IPL 2020 सीेएसके के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने अपनी टीम के लिए आखिरी तीन मुकाबलों में लगातार अर्धशतक लगाकर कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम किया और उन्होंने विराट कोहली व वीरेंद्र सहवाग के बेहतरीन रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 08:51 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 08:51 PM (IST)
सीएस के के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs KXIP IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने इस सीजन के आखिरी तीन लीग मैचों में अपनी टीम के लिए कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दिखा दिया कि इस युवा खिलाड़ी की बल्लेबाजी में काफी क्षमता है। इस सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 6 मैच खेले। इसमें से पहले तीन मुकाबलों में उन्होंने 0,5,0 रन बनाए, लेकिन इसके बाद उन्होंने अगले तीन मुकाबलों में काफी अच्छी वापसी करते हुए 65*,72 और 62* रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

कमाल की बात ये रही कि इन तीनों मैचों में उनकी बेहतरीन पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उनकी इस पारी के दम पर उनकी टीम सीएसके ने आखिरी तीनों लीग मैचों में जीत भी दर्ज की। रितुराज गायकवाड़ ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 65 रन, केकेआर के खिलाफ 72 रन तो वहीं आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन की पारी खेली। तीन लगातार मैचों में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद रितुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली व वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली। 

आइपीेएल में अब तक सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ी ही ऐसे हुए हैं जिन्होंने तीन लगातार मैचों में तीन बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। रितुराज गायकवाड़ से पहले ये कमाल करने वाले बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग व विराट कोहली थी। अब रितुराज ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं और विराट व सहवाग के साथ इस खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं। 

इसके अलावा इस लीग में सीएसके की तरफ से तीन मैचों में लगातार तीन शतक लगाने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए। रितुराज ने पंजाब के खिलाफ इस मैच में नाबाद 62 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए थे और इसके जवाब में सीएसके ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 154 रन बनाकर मैच में जीत हासिल कर ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.