नई दिल्ली, संजय सावर्ण। इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य गेंदबाज उमेश यादव की इस 19 वर्षीय तेज गेंदबाज ने एक ओवर में ऐसी क्लास लगाई कि सब सन्न रह गए। मैच की पहली पारी में उमेश यादव की तरफ से फेंके जा रही 17 ओवर में इस बल्लेबाज ने तीन छक्के और दो चौके लगाए। यानी उमेश के ओवर की केवल एक गेंद खाली गई।

उमेश के एक ओवर में रिषभ पंत ने बनाए 26 रन

कोलकाता के खिलाफ दिल्ली की तरफ से खेल रहे रिषभ पंत ने उमेश यादव के चौथे ओवर और पारी के 17वें में कुल 26 रन बनाए। उमेश के इस ओवर पर कुछ इस तरह से खेले रिषभ पंत। 

ओवर की पहली गेंद- 0 रन

ओवर की दूसरी गेंद- 6 रन

ओवर की तीसरी गेंद- 4 रन

ओवर की चौथी गेंद- 6 रन

ओवर की पांचवीं गेंद- 6 रन

ओवर की छठी गेंद- 4 रन

इस मैच में रिषभ की ऐसी रही पारी

कोलकाता के खिलाफ रिषभ ने तूफानी पारी खेली। अपनी छोटी लेकिन अहम पारी में उन्होंने 16 गेंदों पर कुल 38 रन बनाए। रिषभ ने अपनी पारी में कुल 2 चौके और 4 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 237.50 का रहा। इस आइपीएल में अब तक रिषभ ने आइपीएल 10 में अब तक कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 169.87 के गजब के स्ट्राइक रेट से 141 रन बनाए हैं। 

गजब का धैर्य दिखाया था रिषभ ने

रिषभ पंत ने कुछ दिनों पहले क्रिकेट की दुनिया में एक मिसाल पेश की। आइपीएल के पहले मैच से ठीक पहले उनके पिता का निधन हो गया था। इस दुख की घड़ी में भी उन्होंने गजब का धैर्य दिखाते हुए आइपीएल के पहले मैच में दिल्ली के लिए खेलते हुए बैंगलोर के खिलाफ शानदार 57 रनों की पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस