नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट टीम में जगह पक्की करने के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए रिषभ पंत के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर मौका बन सकता है। टेस्ट टीम के मुख्य विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को चोट के बाद सर्जरी से गुजरना पड़ा है। चोट गंभीर थी जिसके ठीक होने में तीन महीने तक का समय लग सकता है। ऐसे में रिषभ टेस्ट में एक बार फिर से विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते हैं।

टीम इंडिया के स्टार टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। मैच में उनकी दाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी। चोट गंभीर होने की वजह से उनको सर्जरी से गुजरना पड़ा मंगलवार को मुंबई में साहा की सफल सर्जरी हुई।

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने साहा की चोट पर हाथ और कलाई के स्पेशलिस्ट से संपर्क किया था जिसके बाद सर्जरी की सलाह दी गई थी। साहा के फ्रेकचर की मंगलवार को मुंबई में सफल सर्जरी की गई। बहुत जल्दी ही वह बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिए जाएंगे। वहां चोट से जल्दी ठीक होने के लिए वह ट्रेनिंग लेंगे।

साउथ अफ्रीका पर हुई थी साहा की वापसी

टेस्ट टीम में जगह पक्की करने के बाद लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे रिषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया गया था। साहा ने इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया और इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी पंत की जगह साहा ही विकेटकीपिंग करते नजर आए।

फरवरी में भारत का न्यूजीलैंड दौरा 

भारतीय टीम को फरवरी में न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे पर जाना है। विदेशी दौरे पर रिषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने शतक बनाकर नया कीर्तिमान बनाया था। साहा के चोटिल होने की सूरत में पंत को टेस्ट में मौका मिलना तय है। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप