कोलकाता, जागरण न्यूज नेटवर्क। Rex Singh in Ranji Trophy 2019-20: देश के अलग-अलग जगह खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के मैचों में युवा खिलाड़ियों द्वारा जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसी दौरान रणजी ट्रॉफी के 2019-20 सीजन के पहले दिन मणिपुर की टीम के युवा तेज गेंदबाज राजकुमार रेक्स सिंह ने अकेले दम पर मिजोरम की टीम को चारों खाने चित कर दिया। रेक्स रणजी ट्रॉफी 2019-20 के पहले दिन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। 

नार्थ-ईस्ट के छोटे से राज्य मणिपुर के 19 साल के गेंदबाज राजकुमार रेक्स सिंह ने एक पारी में आठ विकेट चटकाए। इस तरह रेक्स सिंह ने मिजोरम की टीम की हालत खराब कर दी। रेक्स सिंह की इसी गेंदबाजी का नतीजा रहा कि वीडियोकॉन एकेडमी ग्राउंड में शुरू हुए इस मैच में मिजोरम की पहली पारी महज 65 रनों पर सिमट गई। रेक्स सिंह ने कुल 8 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 4 ओवर मेडन थे।

6 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

इस मुकाबले में मिजोरम की टीम के छह बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए, जबकि दो बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सके। रेक्स सिंह ने 8 ओवर में कुल 22 रन खर्च किए और 8 विकेट अपने नाम किए। राजकुमार रेक्स सिंह ने पांच बल्लेबाजों को LBW आउट किया, जबकि दो बल्लेबाजों को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। वहीं, एक बल्लेबाज रेक्स सिंह की गेंद पर कैच आउट हुआ।

रेक्स ने बल्लेबाजी में भी दिखाया दम

मिजोरम की टीम के खिलाफ घातक गेंदबाजी करने के बाद रेक्स सिंह ने बल्लेबाजी में भी जलवा बिखेरा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक रेक्स सिंह ने नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाकर बना लिए हैं। रेक्स सिंह अभी भी नाबाद हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मणिपुर ने सात विकेट खोकर 255 रन बना लिए थे और पहली पारी के आधार पर उसे 190 रन की अच्छी-खासी बढ़त हासिल हो चुकी है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस