Move to Jagran APP

अश्विन को टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इंग्लैंड में मचाया धमाल, झटके सबसे ज्यादा विकेट

अश्विन ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है। केंट के खिलाफ अश्विन की शानदार गेंदबाजी की और नॉटिंघमशायर ने उसकी पहली पारी को 304 पर समेट दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 01:58 PM (IST)
अश्विन को टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इंग्लैंड में मचाया धमाल, झटके सबसे ज्यादा विकेट
अश्विन को टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इंग्लैंड में मचाया धमाल, झटके सबसे ज्यादा विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। दोनों ही टेस्ट में उनको खेलने का मौका नहीं मिला। अश्विन ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है। केंट के खिलाफ अश्विन की शानदार गेंदबाजी की और नॉटिंघमशायर ने उसकी पहली पारी को 304 पर समेट दिया।

loksabha election banner

भारतीय स्पिनर आर अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ (West Indies Tour) खेली गई टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह दी गई थी। अश्विन टीम का हिस्सा होने के बाद भी एक भी टेस्ट नहीं खेल पाए। वेस्टइंडीज सीरीज खत्म होने के बाद अश्विन ने काउंटी क्रिकेट का रुख किया और नॉटिंघमशर (Nottinghamshire) की तरफ से केंट के खिलाफ मुकाबले में उतरे।

अश्विन ने केंट के खिलाफ झटके चार विकेट

सोमवार से केंट के खिलाफ शुरू हुए चार दिवसीय मुकाबले की पहली पारी में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए। अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 32 ओवर में 132 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए। उन्होंने 22 रन पर खेल रहे जॉर्डन कॉक्स को अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद केंट (Kent) के कप्तान सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को आउट किया। बिलिंग्स महज 4 रन ही बना पाए। उन्होंने तीसरा शिकार 45 रन पर बल्लबाजी कर रहे ओपनर डैनियल बेल ड्रमंड को बनाया। अश्विन ने ओलिवर रोबिनसन को आउट कर मैच में चौथा विकेट हासिल किया। पहली पारी में अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

मुरली विजय भी खेल रहे हैं काउंटी क्रिकेट

अश्विन के अलावा टेस्ट टीम से बाहर चल रहे भारतीय ओपनर मुरली विजय (Murli Vijay) भी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। विजय ने समरसेट (Somerset) के साथ करार किया है।

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों पर बरसने के लिए पांड्या बंधु कर रहे हैं हिटिंग प्रैक्टिस, देखें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.