मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। दोनों ही टेस्ट में उनको खेलने का मौका नहीं मिला। अश्विन ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है। केंट के खिलाफ अश्विन की शानदार गेंदबाजी की और नॉटिंघमशायर ने उसकी पहली पारी को 304 पर समेट दिया।

भारतीय स्पिनर आर अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ (West Indies Tour) खेली गई टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह दी गई थी। अश्विन टीम का हिस्सा होने के बाद भी एक भी टेस्ट नहीं खेल पाए। वेस्टइंडीज सीरीज खत्म होने के बाद अश्विन ने काउंटी क्रिकेट का रुख किया और नॉटिंघमशर (Nottinghamshire) की तरफ से केंट के खिलाफ मुकाबले में उतरे।

अश्विन ने केंट के खिलाफ झटके चार विकेट

सोमवार से केंट के खिलाफ शुरू हुए चार दिवसीय मुकाबले की पहली पारी में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए। अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 32 ओवर में 132 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए। उन्होंने 22 रन पर खेल रहे जॉर्डन कॉक्स को अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद केंट (Kent) के कप्तान सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को आउट किया। बिलिंग्स महज 4 रन ही बना पाए। उन्होंने तीसरा शिकार 45 रन पर बल्लबाजी कर रहे ओपनर डैनियल बेल ड्रमंड को बनाया। अश्विन ने ओलिवर रोबिनसन को आउट कर मैच में चौथा विकेट हासिल किया। पहली पारी में अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

मुरली विजय भी खेल रहे हैं काउंटी क्रिकेट

अश्विन के अलावा टेस्ट टीम से बाहर चल रहे भारतीय ओपनर मुरली विजय (Murli Vijay) भी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। विजय ने समरसेट (Somerset) के साथ करार किया है।

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों पर बरसने के लिए पांड्या बंधु कर रहे हैं हिटिंग प्रैक्टिस, देखें वीडियो

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप