Move to Jagran APP

भारतीय टीम की ये राय है रवि शास्त्री के बारे में, क्या बने रह सकते हैं टीम इंडिया का कोच ?

रिपोर्ट की मानें तो रवि शास्त्री टीम इंडिया के अगले कोच बने रह सकते हैं। विराट सहित पूरी टीम की उनकी बारे में ये राय है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 03:54 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 03:54 PM (IST)
भारतीय टीम की ये राय है रवि शास्त्री के बारे में, क्या बने रह सकते हैं टीम इंडिया का कोच ?
भारतीय टीम की ये राय है रवि शास्त्री के बारे में, क्या बने रह सकते हैं टीम इंडिया का कोच ?

 मुंबई। Team India coach: टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं पर अब ये कहा जा रहा  है कि टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को अगले दो वर्ष के लिए एक्सटेंसन मिल सकता है। गौरतलब है कि शास्त्री का कोच के तौर पर कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद ही खत्म हो गया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोच पद के लिए आवेदन किया था और कई दिग्गज ने इसके लिए आवेदन किया था। कोच होने की वजह से रवि शास्त्री को इस पद के लिए सीधी एंट्री मिल गई थी। 

loksabha election banner

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच फिर से बनाया जा सकता है और वो 2021 तक के लिए ये जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। आपको बता दें कि टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी यही चाहते हैं कि शास्त्री को ही टीम का कोच बनाया जाए और वो ऐसा कह भी चुके हैं। यही नहीं कहा ये भी जा रहा है कि सिर्फ कप्तानी ही नहीं बल्कि टीम के बाकी खिलाड़ी भी रवि शास्त्री को कोच बनाए जाने के पक्ष में हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को अगले दो वर्ष में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के साथ-साथ दो टी20 चैंपियनशिफ भी खेलना है। 

रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने 70 फीसदी से ज्यादा मुकाबले जीते हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एतिहासिल टेस्ट सीरीज जीत भी शामिल है। इसके टीम ने दो एशिया कप भी जीता था। इसके अलावा इस विश्व कप में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। हालांकि भारतीय टीम को साउथ और इंग्लैंड में हार मिली थी। जीत-हार की बात के अलावा विराट कोहली की अगुआई वाली पूरी भारतीय टीम वर्ष 2017 में भी शास्त्री को ही कोच के तौर पर चाहती थी। वहीं एक बार फिर से 2019 में पूरी टीम का समर्थन शास्त्री को है। 

कहा जा रहा है कि रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण का टीम के साथ बने रहना तय माना जा रहा है। टीम के लिए बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच में बदलाव हो सकता है। हालांकि बोर्ड सही बल्लेबाजी कोच की तलाश में लगा है। फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता कि संजय बांगड़ अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं। वहीं फील्डिंग कोच आर श्रीधर के बारे में भी यही कहा जा रहा है कि उन्हें रिटेन किया जा सकता है, लेकिन जोंटी रोड्स द्वारा इस पद के लिए आवेदन करने के बाद फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.