Move to Jagran APP

धुरंधरों को धूल चटाने वाले 'लिटिल गुगली किंग' का जादू पहली बार पड़ा फीका

क्रिकेट इतनी अनिश्चितताओं का खेल है कि यहां कौन इन फॉर्म खिलाड़ी किस दिन फ्लॉप हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 20 Apr 2017 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2017 12:01 PM (IST)
धुरंधरों को धूल चटाने वाले 'लिटिल गुगली किंग' का जादू पहली बार पड़ा फीका
धुरंधरों को धूल चटाने वाले 'लिटिल गुगली किंग' का जादू पहली बार पड़ा फीका

नई दिल्ली, भारत सिंह। इस आइपीएल में कई खिलाड़ी पहली बार खेल रहे हैं और उन्होंने अपने पहले ही आइपीएल में ऐसी धूम मचा दी है कि क्रिकेट प्रशंसकों को हमेशा उनसे बेहतर की उम्मीद रहती है। हालांकि, क्रिकेट इतनी अनिश्चितताओं का खेल है कि यहां कौन इन फॉर्म खिलाड़ी किस दिन फ्लॉप हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता। 

loksabha election banner

जब लिटिल गुगली किंग हुआ फेल

ऐसा ही मामला देखने को मिला आइपीएल 10 के 21वें मैच में। हैदराबाद और दिल्ली के बीच बुधवार को हुए इस मैच में हैदराबाद के खिलाड़ी राशिद खान एक भी विकेट नहीं निकाल सके। मूल रूप से अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद को इस आइपीएल में 4 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि में खरीदा गया था। 

पर्पल कैप की रेस का दावेदार

राशिद ने हैदराबाद को इसकी पूरी कीमत भी अदा की है। उन्होंने अपने पहले ही मैच से आइपीएल में अपने फैन बना लिए। केवल 18 साल के इस खिलाड़ी ने आइपीएल के 6 मैचों में कुल 9 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप की रेस में दुनिया भर के दिग्गजों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। हालांकि, वह बुधवार के मैच में एक भी विकेट निकालने में असफल रहे। 

अब तक ऐसा रहा है सफर

अपने आइपीएल के पहले मैच में उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 36 रन देकर 2 विकेट लिए। दूसरे मैच में उन्होंने गुजरात के खिलाफ 19 रन देकर 3 विकेट झटके। तीसरा मैच में उन्होंने मुंबई के खिलाफ 19 रन देकर 1 विकेट लिया। चौथे मैच में कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 29 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। पांचवें मैच में पंजाब के खिलाफ वह थोड़ा महंगे रहे और उन्होंने 42 रन देकर 2 विकेट लिए। हालांकि, दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 33 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल सका। 

इनकी गुगली में फंस चुके हैं दुनिया भर के धुरंधर

राशिद खान की गुगली उनका मुख्य हथियार है, जिससे वह बल्लेबाजों को चकमा देकर एलबीडब्ल्यू या बोल्ड करते हैं। उनके लिए 9 में से 4 विकेट बोल्ड हैं, 4 एलबीडब्ल्यू और 1 कैच आउट है। जिन चार खिलाड़ियों को उन्होंने बोल्ड किया है, उनमें गौतम गंभीर और डेविड मिलर हैं तो उन्होंने रोहित शर्मा, सुरेश रैना, ब्रैंडन मैक्कुलम और एरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू किया है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वह फिर से अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.