Move to Jagran APP

विकटकीपर पार्थिव पटेल ने रचा इतिहास, रणजी क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड

RANJI Trophy पार्थिव गुजरात क्रिकेट टीम की तरफ से 100 रणजी मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 06:51 PM (IST)
विकटकीपर पार्थिव पटेल ने रचा इतिहास, रणजी क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड
विकटकीपर पार्थिव पटेल ने रचा इतिहास, रणजी क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट इतिहास से सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने रणजी ट्रॉफी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। पार्थिव गुजरात क्रिकेट टीम की तरफ से 100 रणजी मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सोमवार को विदर्भ की टीम के खिलाफ मैदान पर उतरते ही यह खास उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

गुजरात क्रिकेट टीम के कप्तान पार्थिव पटेल ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में सोमवार को एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। विदर्भ के खिलाफ मैच में उतरने के साथ ही पार्थिव ने गुजरात की तरफ से 100 रणजी मैच खेलने का रिकॉर्ड बना डाला। पार्थिव अब गुजरात की तरफ से सबसे पहले 100 रणजी मुकाबला खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

पार्थिव ने बनाया 100 रणजी खेलने का रिकॉर्ड

गुजरात की टीम की तरफ से पहले बार साल 2004 में रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले पार्थिव ने 100 मैच पूरे कर लिए हैं। साल 2006 से उनको गुजरात रणजी टीम का कप्तान बनाया गया था और वो अब तक इस काम को जिम्मेदारी से निभा रहे हैं। साल 2017 में गुजरात की टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

पार्थिव का फर्स्टक्लास करियर

अब इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 190 फर्स्टक्लास मुकाबले खेले हैं जिसमें 10 हजार से ज्यादा रन अपने नाम किए हैं। पार्थिव ने 42.81 की औसत से 26 शतक जड़ते हुए कुल 10 832 फर्स्टक्लास रन बनाए हैं।

पहले दिन गुजरात का दबदबा

विदर्भ के खिलाफ पहले दिन के खेल में गुजरात की टीम का दबदबा देखने को मिला। टॉस हारने के बाद गेंदबाजी करते हुए गुजरात ने विदर्भ की टीम को पहली पारी में महज 142 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। सिद्धार्थ देसाई ने 17 ओवर में 40 रन देकर 4 अहम विकेट हासिल किए। दिन का खेल खत्म होने तक गुजरात ने 1 विकेट के नुकसान पर 88 रन पर बनाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.