नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies Test Series: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। दो मैचों के लिए चुनी गई वेस्टइंडीज की टीम में एक बेहद वजनी खिलाड़ी भी शामिल है, जिसे पहली बार इंटरनेशनल टीम में शामिल किया गया है। 

जी हां, हम बात कर रहे हैं जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल (Rahkeem cornwall ) की, जो 100 या 120 किलो नहीं, बल्कि 143 किलोग्राम के हैं। अगर रहकीम कॉर्नवॉल  को टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट मैच में मौका मिलता है तो एक इतिहास लिख देंगे। 

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कोई खिलाड़ी 120 किलोग्राम के वजन से ज्यादा कभी नहीं खेला है। 22 अगस्त से एंटीगुआ में खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में अगर रहकीम कॉर्नवॉल  को मौका मिलता है तो वे इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर बन जाएंगे। 

इतना ही नहीं, रहकीम कॉर्नवॉल का वजन तो है ही 140 किलोग्राम के पार, उनकी हाइट भी काफी है, जो कि अक्सर हम वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों की देखते हैं। रहकीम कॉर्नवॉल की हाइट 6 फीट 5 इंच है। इस तरह वे भारी भरकम शरीर के साथ काफी खतरनाक नज़र आते हैं। 

ऐसा भी नहीं है कि रहकीम कॉर्नवॉल इकलौते वजनी खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं। रहकीम कॉर्नवॉल  के अलावा कार्लोस ब्रैथवेट 120 किलोग्राम और कप्तान जेसन होल्डर का वजन भी करीब 110 किलोग्राम है। इनके अलावा किरोन पोलार्ड 100 किलो और क्रिस गेल 98 किलोग्राम हैं।

सबसे ज्यादा वजन वाले खिलाड़ी 

क्रिकेट के इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा वजन के खिलाड़ी के तौर पर बरमूडा के खिलाड़ी ड्वेन लेवेरोक का नाम है, जिन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप में क्रिकेट खेला था। उस दौरान उनका वजन 127 किलो ग्राम था। 

भारत है रहकीम के टैलेंट का गवाह

रहकीम कॉर्नवॉल ने जुलाई 2015 में बोर्ड प्रेसिंडेंट इलेवन के लिए खेलते हुए टीम इंडिया को काफी परेशान किया था। अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से रहकीम कॉर्नवॉल ने इस अभ्यास मैच में पांच विकेट झटके थे, जिसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का विकेट शामिल था। 

रहकीम कॉर्नवॉल अभी तक घरेलू क्रिकेट और टी20 लीग्स में नज़र आए हैं। रहकीम कॉर्नवॉल  55 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने एक शतक और 13 अर्धशतकों के साथ 2224 रन बनाए हैं। इसके अलावा वे इन 55 मैचों में 260 विकेट भी चटका चुके हैं। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शमार्ह ब्रूक्स, जॉन चैंपबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच(विकेटकीपर), शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, कीमो पॉल और केमार रोच। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप