नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa T20I Series Quinton de Kock: साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने शानदार कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 9 विकेट से मिली इस बड़ी जीत के साथ साउथ अफ्रीका की टीम ने तीन मैचों की ये सीरीज बराबरी पर समाप्त की है। इससे पहले इस सीरीज का एक मैच ड्रॉ हो गया था, जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) के बल्ले से मोहाली जैसा तूफान देखने को मिला। इस मुकाबले में क्विंटन डिकॉक ने लगातार अपना दूसरा अर्धशतक 38 गेंदों में पूरा किया। साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डिकॉक ने इस मुकाबले में 52 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों के साथ 79 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। क्विंटन डिकॉक प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।  

मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में क्विंटन डिकॉक ने 37 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 52 रन बनाए, लेकिन उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली। वहीं, रविवार को खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका को जीत मिली, जो बतौर कप्तान क्विंटन डिकॉक के करियर की पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने 2 वनडे(श्रीलंका के खिलाफ) और एक टी20 मैच(भारत के खिलाफ) में कप्तानी की थी, जिसमें हार मिली थी।   

टीम इंडिया पर लगा रहेगा ये दाग

दरअसल, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक भारत में दो सीरीज खेली जा चुकी हैं। इससे पहले साल 2015 में हुई टी20 सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हार मिली थी। वहीं, अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। ऐसे में टीम इंडिया के माथे पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में टी20 सीरीज नहीं जीतने का दाग लगा रहेगा। अभी हाल फिलहाल में ये दाग मिटने वाला नहीं है क्योंकि दोनों देशों के बीच भारत में कब टी20 सीरीज होगी? इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।   

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप