Move to Jagran APP

इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में मचाया तूफान, खेली शतकीय पारी

इन दिनों इंडिया ए क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है जहां उसे ट्राई सीरीज खेलनी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 07:35 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 10:23 AM (IST)
इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में मचाया तूफान, खेली शतकीय पारी
इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में मचाया तूफान, खेली शतकीय पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों इंडिया ए क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है जहां उसे ट्राई सीरीज खेलनी है जिसमें इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज ए टीम भी हिस्सा लेगी। इस ट्राई सीरीज के पहले भारत ने अपना दूसरा अभ्यास मैच लिसेस्टरसर के साथ खेला। इस टीम के खिलाफ इंडिया ए ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 458 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने तूफानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा। इन दोनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम इस विशाल स्कोर तक पहुंच पाई। 

loksabha election banner

पृथ्वी शॉ का जलवा

लिसेस्टरसर के खिलाफ हुए मैच में कमाल की फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए महज 90 गेंदों पर 132 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 146.66 का रहा। पहले विकेट के लिए पृथ्वी ने मयंक के साथ मिलकर 221 रन की साझेदारी की। इससे पहले हुए मैच में भी पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन के खिलाफ 61 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली थी। इस मैच में भारत को 125 रन के बड़े अंतर से जीत मिली थी। पृथ्वी शॉ लगातार अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे से पहले आइपीएल में भी दिल्ली की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी और खूब रन बनाए थे। 

मयंक अग्रवाल की आतिशी पारी

इंडिया ए टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी इस मैच में तूफानी पारी खेली। उनके बल्ले से 151 रन निकले और उन्होंने 90 गेंदों का सामना किया। मयंक ने अपनी पारी में 18 चौके और 5 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 142.45 का रहा। हालांकि पहले मैच में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन के खिलाफ वो नहीं चल पाए थे और सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए थे। 

क्रिके ट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.