नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पर्थ में तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 416 रन पर सिमट गई। मार्नस लाबुशाने ने सबसे ज्यादा 143 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शानदार गेंदबाजी के साथ ही फील्डिंग की लाजवाब नजर आई। कीवी कप्तान केन विलियमसन को स्टीव स्मिथ ने बेमिसाल कैच लपक दंग कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया को 416 रन के स्कोर पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड को शुरुआती झटके लगे। पहले ही ओवर में टॉम लेथम बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद जीत रावल भी महज 1 रन बनाकर चलते बने। न्यूजीलैंड की पारी का आगे बढ़ा रहे कप्तान केन विलियमसन को स्टीव स्मिथ ने एक बेहतरीन कैच लेकर पवेलियन लौटने पर मजबूर किया।

स्मिथ ने हवा में उड़कर पकड़ा कैच

34 रन पर बल्लेबाजी कर रहे विलियमसन को स्मिथ ने मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्लिप में कैच किया। इस कैच को जिसने भी देखा उसकी आंखे खुली की खुली रह गई। विलियमसन ने स्टार्क की गेंद पर बल्ला का बाहर किनारा लगा और गेंद स्लिप में गई। किवी कप्तान को लगा गेंद दूसरे और तीसरे स्लिप के बीच से निकलकर चौके के लिए चली जाएगी लेकिन वो गलत थे। स्मिथ ने हवा में उड़ते हुए ऐसा कैच पकड़ा कि विलियमसन भी खड़े खड़े देखते रह गए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाई

पहले दिन 4 विकेट पर 248 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया का दूसरे दिन पहला विकेट शतकवीर लाबुशाने के रूप में गिरा। वह 240 गेंद पर 143 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ट्रेविस हेड ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन फिर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पूरी टीम 416 रन बनाकर आउट हो गई। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस