Move to Jagran APP

पार्थिव पटेल ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में ठोका दमदार शतक, 11 हजार रन भी किए पूरे

Parthiv Patel Century रणजी ट्रॉफी के पहले क्वार्टरफाइनल मैच में पार्थिव पटेल ने कप्तानी पारी खेलते हुए गोवा की टीम के खिलाफ शतक ठोका।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 04:10 PM (IST)
पार्थिव पटेल ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में ठोका दमदार शतक, 11 हजार रन भी किए पूरे

नई दिल्ली, जेएनएन। Parthiv Patel Century: गुजरात के वलसाड के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2019-20 का पहला क्वार्टर फाइनल मैच खेला जा रहा है। इसी मुकाबले के पहले दिन गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कप्तानी पारी खेली और शानदार शतक जड़ा। इसी पारी के दौरान उन्होंने एक और माइलस्टोन भी हासिल किया।

loksabha election banner

गोवा की टीम के खिलाफ 122 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से पार्थिव पटेल ने शतक ठोका। फर्स्ट क्लास करियर का ये उनका 27वां शतक है, जबकि रणजी ट्रॉफी में उनका ये 19वां शतक है। इसी पारी के दौरान उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर के 11 हजार रन पूरे किए हैं। 3 साल से ज्यादा समय के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज पार्थिव पटेल के बल्ले से शतकीय पारी निकली है।  

सीजन का पहला शतक पार्थिव के नाम

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन की बात करें तो गुजरात की टीम के कप्तान पार्थिव पटेल की टीम ने जीत तो हासिल की, लेकिन पहले चार मुकाबलों की 6 पारियों में पार्थिव अर्धशतक भी नहीं जड़ पाए थे। वहीं, विदर्भ के खिलाफ सीजन के पांचवें मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा और दूसरी पारी में नाबाद 41 रन की पारी खेली। इसके अलावा आंध्र प्रदेश की टीम के खिलाफ उन्होंने 57 रन बनाए थे। 

पार्थिव पटेल ने आखिरी शतक राजस्थान के खिलाफ नवंबर 2017 में बनाया था। उस दौरान उन्होंने 173 रन की पारी खेली थी। ये उनकी 26वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी थी, लेकिन इसके बाद से वे एक भी शतकीय पारी नहीं खेल पाए। भारतीय टीम के लिए साल 2002 में टेस्ट डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल ने 2018 तक कुल 25 टेस्ट मैच भारत के लिए खेले हैं, जिसमें वे एक भी शतक नहीं जड़ सके हैं। 38 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर भी शतक नहीं बना सके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 95 रन है जो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.