नई दिल्ली। सीसीआइ और पंजाब क्रिकेट संघ के बाद राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने भी अपने यहां से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फोटो हटा दी हैं। डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि हमने सोमवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लगी वसीम अकरम, आसिफ इकबाल, इंजमाम उल हक, शोएब अख्तर, जावेद मियांदाद, वकार यूनिस सहित करीब एक दर्जन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया है।

आरसीए के संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर ने कहा कि हमने इमरान, वसीम, शोएब, मुहम्मद आसिफ और वकार यूनिस सहित सभी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें सवाई मानसिंह स्टेडियम से हटा दी हैं। हम भारतीय शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।सीसीआइ पहले ही मुंबई में ब्रेबोर्न स्टेडियम के रेस्तरां में लगी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के चित्र को ढक चुका है। वहीं, पंजाब क्रिकेट संघ ने देश के साथ एकजुटता दिखाते हुए मोहाली स्टेडियम में लगीं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया है। भारतीय इवेंट मैनेजमेंट कंपनी आइएमजी रिलायंस ने वर्तमान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग के प्रोडक्शन से हाथ खींच लिए हैं। वहीं, ऑनलाइन बैटिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम-11 ने भी पीएसएल को किनारे कर दिया है। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ड्रीम 11 के ब्रैंड एंबेसडर हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी वेबसाइट पर इस तरह के परिणाम के साथ 'अत्यधिक निराशा' व्यक्त की है। पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा, 'भारत के क्रिकेट प्रशंसकों को पीएसएल देखने के अधिकार से वंचित करना, इसी तरह सबसे ऐतिहासिक क्रिकेट क्लबों में से एक क्लब से और मैदान से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान सहित अन्य दिग्गज क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाना अफसोसजनक है। पीसीबी इन घटनाओं को बीसीसीआइ और आइसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के साथ दुबई में इस महीने के अंत में होने वाली आइसीसी की बैठक में सामने रखना चाहता है।' भारतीय कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री सहित अधिकतर भारतीय क्रिकेटर 'शहीद सैनिकों के प्रति संवेदनाएं' जता चुके हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस