Move to Jagran APP

Pak vs Aus: बाबर आजम का इंतजार आखिरकार हुआ खत्म, 25 महीने के बाद टेस्ट क्रिकेट में लगाया शतक

Pakistan vs Australia Babar Azam century टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम पिछले 25 महीने से अपने शतक का इंतजार कर रहे थे और इस लंबे इंतजार के बाद उन्हें सफलता मिल ही गई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट में उन्होंने शतक लगा ही दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 15 Mar 2022 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 15 Mar 2022 06:16 PM (IST)
Pak vs Aus: बाबर आजम का इंतजार आखिरकार हुआ खत्म, 25 महीने के बाद टेस्ट क्रिकेट में लगाया शतक
बाबर आजम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Babar Azam test century: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में कराची में उन्होंने शतक लगा ही दिया। टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम पिछले 25 महीने से अपने शतक का इंतजार कर रहे थे और इस लंबे इंतजार के बाद उन्हें सफलता मिल ही गई। बाबर आजम ने इससे पहले अपना आखिरी टेस्ट शतक फरवरी 2020 में रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था और उस मैच में 143 रन की पारी खेली थी। उसके बाद उन्होंने 12 टेस्ट मैच और दो साल से ज्यादा समय तक शतक का इंतजार किया। 

loksabha election banner

बाबर आजम ने लगाया टेस्ट करियर का छठा शतक

बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक 180 गेंदों का सामना करते हुए लगाया। उन्होंने अपने 100 रन 12 चौकों की मदद से 180 गेंदों पर पूरा किया। एक तरफ ये जहां उनके टेस्ट करियर का छठा शतक था तो वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ये उनका पहला शतक था। वहीं पाकिस्तान की धरती पर बाबर आजम का ये तीसरा शतक था। बाबर आजम ने अपना ये शतक बेहद कठिन परिस्थिति में बनाया और टीम को संभालने का काम किया जब आस्ट्रेलिया पूरी तरह से पाकिस्तान पर हावी दिख रही थी। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच कराची में खेला जा रहा है और इस मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम ने 2 विकेट पर 192 रन बना लिए हैं और वो अभी भी आस्ट्रेलिया से 314 रन पीछे है। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम नाबाद 102 रन जबकि अबदुल्लाह शफीक नाबाद 71 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट पर 556 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी थी और इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 148 रन पर आल आउट हो गई थी। फिर आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 97 रन बनाकर पारी की घोषणा करते हुए पाकिस्तान को जीत के लिए 507 रन का लक्ष्य दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.