नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान जिम्बाब्वे के बीच पहले वनडे में पाकिस्तान के ओपनर और पाकिस्तान के पूर्व कप्ताम इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक ठोका। इमाम का ये 5वें वनडे में दूसरा शतक है उन्होंने 128 रन की पारी खेलते हुए वनडे में अपना सर्वाधिक स्कोर बना दिया।

इस पारी में उन्होंने 134 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके लगाए। इमाम के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया। पाक टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए।

पहले वनडे में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाक की तरफ से शानदार फॉर्म में चल रहे फखर जमां और इमाम ने उन्हे जबरदस्त शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़े हालांकि फखर अर्धशतक बनाने के बाद ज्यादा देर विकेट पर नहीं रुक पाए और 60 रन के स्कोर पर रॉचे का शिकार बन गए। इस अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 7 चौके मारे। यह फखर की 5वीं वनडे फिफ्टी है। 

इमाम और फखर के अलावा आसिफ अली ने 25 गेंद पर 46 रन की खेली। इस पारी आतिशि पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। जिम्बाब्वे की तरफ से चटारा और त्रिपानो ने 2-2 विकेट लिए। पाकिस्तान ने इससे पहले त्रिकोणीय सीरीज पर कब्जा किया था। फाइनल में उसने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर खिताब जीता था, वहीं मेजबान जिम्बाब्वे फाइनल में जगह नहीं बना पाइ थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस