Move to Jagran APP

Pak vs SL: पाकिस्तान के खिलाफ 19 साल के बाद धनंजय डिसिल्वा ने रावलपिंडी में लगाया शतक

Pak vs SL पाकिस्तान में दस वर्ष के बाद खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 04:02 PM (IST)
Pak vs SL: पाकिस्तान के खिलाफ 19 साल के बाद धनंजय डिसिल्वा ने रावलपिंडी में लगाया शतक
Pak vs SL: पाकिस्तान के खिलाफ 19 साल के बाद धनंजय डिसिल्वा ने रावलपिंडी में लगाया शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka 1st test match: श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने पाकिस्तान में दस वर्ष के बाद खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में शतक लगाया और अपनी टीम के स्कोर को 308 तक पहुंचाया। रावलपिंडी में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बारिश ने तीन दिनों तक बाधा डाली और आखिरकार पांचवें दिन का खेल अपने वक्त पर शुरू हुआ। इस मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और आखिरकार पांचवें दिन इस टीम ने 6 विकेट पर 308 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज धनंजय ही रहे और उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेल डाली। 

loksabha election banner

19 साल के बाद धनंजय डिसिल्वा ने रावलपिंडीं में लगाया शतक

पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी दस वर्ष के बाद हुई और रावलपिंडी में इसकी शुरुआत हुई। इस टेस्ट में बेशक बारिश ने बाधा डाली, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने अच्छी बल्लेबाजी की। धनंजय डिसिल्वा ने इस मैदान पर श्रीलंका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 19 साल के बाद शतक लगाया। इसके अलावा वो श्रीलंका के दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैदान पर शतक लगाया है। धनंजय डिसिल्वा से पहले ये कमाल अरविंद डिसिल्वा ने किया था। अरविंद ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में टेस्ट मैच में शतक साल 2000 में लगाया था। अब धनंजय ने ये कमाल 19 साल के बाद किया। कमाल की बात ये है कि ये अनोखा मुकाम हासिल करने वाले दोनों खिलाड़ियों के सरनेम एक जैसे ही हैं। 

धनंजय डिसिल्वा की यादगार पारी

धनंजय डिसिल्वा की पाकिस्तान की सरजमीं पर दस वर्ष के बाद खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक लगाना एक यादगार पारी बन गई। उन्होंने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 116 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में कुल 15 चौके जड़े। पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में धनंजय के बाद सबसे बड़ी पारी टीम के ओपनर बल्लेबाज व कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने खेली और 59 रन बनाए। धनंजय ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का ये सातवां टेस्ट शतक था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.