Move to Jagran APP

Pak vs Eng: मो. रिजवान की पारी से पाकिस्तान को 5वें T20I में इंग्लैंड पर मिली जीत, सीरीज में बनाई 3-2 की बढ़त

Pak vs Eng इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम मो. रिजवान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 145 रन ही बना पाई लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 139 रन तक ही पहुंच पाई।

By JagranEdited By: Sanjay SavernPublished: Thu, 29 Sep 2022 06:29 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 06:29 AM (IST)
Pak vs Eng: मो. रिजवान की पारी से पाकिस्तान को 5वें T20I में इंग्लैंड पर मिली जीत, सीरीज में बनाई 3-2 की बढ़त
पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 7 मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें मैच में इंग्लैंड को 6 रन से हरा दिया और सीरीज में 3-2 की बढ़त बना ली। लाहौर में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम मो. रिजवान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19 ओवर में 145 रन ही बना पाई, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन तक ही पहुंच पाई। मो. रिजवान को इस मैच में उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। 

loksabha election banner

मो. रिजवान का अर्धशतक, नहीं चला बाबर का बल्ला

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला पांचवें टी20 मैच में भी नहीं चला। तीसरे मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद वो चौथे और पांचवें मैच में रन बनाने में सफल नहीं रहे, लेकिन मो. रिजवान का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी रहा। एक तरफ जहां पाकिस्तानी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने धराशाई होते रहे रिजवान ने एक छोर थामे रखा और 46 गेंदों पर 3 छक्के व 2 चौकों की मदद से उन्होंने 63 रन बना डाले। पाकिस्तान के नौवें बल्लेबाज के रूप में रिजवान का विकेट गिरा। 

पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 9 रन, शान मसूद ने 7 रन, हैदर अली 4 रन, इफ्तिखार अहमद 15 रन, आसिफ अली 5 रन, मो. नवाज शून्य रन, शादाब खान 7 रन, आमेर जमाल 10 रन, हैरिस राउफ 8 रन पर आउट हुए जबकि मो. वसीम जूनियर 6 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में मार्क वुड ने 3 विकेट, डेविड विले व सैम कुर्रन ने 2-2 जबकि क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिए। 

मोइन अली का नाबाद अर्धशतक

इंग्लैंड को जीत के लिए ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं मिला था, लेकिन ये टीम उस टारगेट तक नहीं पहुंच पाई। कप्तान मोइन अली ने 37 गेंदों पर 4 छक्के व 2 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। वहीं इस टीम की तरफ से डेविड मलान ने मोइन से बाद 36 रन की दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से हैरिस राउफ दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.