नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिकार्ड की बराबरी कर ली। उन्होंने शुक्रवार को इंग्लैंड के विरुद्ध छठे टी-मैच में अपने नाम एक और रिकार्ड दर्ज कर लिया। बाबर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में तीन हजार रन पूरे किए और वह सबसे कम पारियों में तीन हजार टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन ठोकने के मामले में कोहली के रिकार्ड की बराबरी की। उन्होंने यह मुकाम 81वीं पारी में हासिल किया जबकि विराट ने भी 81 वीं पारी में यह कीर्तिमान गढ़ा था।

सबसे कम पारियों में तीन हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले बल्लेबाजों में उन दोनों बल्लेबाजों के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं जिन्होंने 101 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। रोहित ने 108 और आयरलैंड के बल्लेबाज पाल स्टर्लिंग ने 113 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। बाबर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज भी बन गए।

बाबर आजम ने इस मैच में अंत तक बल्लेबाजी की और 59 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के ठोक नाबाद 87 रन कूट डाले। बाबर के टी-20 करियर का यह 27वां अर्धशतक था। हालांकि उनका यह अर्धशतक टीम के काम नहीं आ पाया और इंग्लैंड ने यह मैच आठ विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए, लेकिन इंग्लैंड ने अपने ओपनर बल्लेबाज फिलिप साल्ट की तूफानी पारी के दम पर 14.3 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ 7 मैचों की टी20 सीरीज अब 3-3 से बराबर हो गई।

फिलिप साल्ट ने इस मैच में 41 गेंदों पर 3 छक्के व 13 चौकों की मदद से 88 रन की बेहतरीन पारी खेली यही नहीं उन्होंने 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने साथ ही इंग्लैंड की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में तीसरे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट