नई दिल्ली, जेएनएन।  श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा और निर्णायक टेस्ट मैच हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऐसा कारनामा किया जो आजतक दुनिया का कोई तेज गेंदबाज नहीं कर पाया।

बोल्ट ने टेस्ट के दूसरे दिन 6 विकेट लेकर श्रीलंका की पहली पारी केवल 104 रन पर समेट दिया, पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 88 रन था, मतलब उनके आखिरी 6 विकेट केवल 16 रन पर ही गिर गए।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन सभी विकेट बोल्ट के नाम रहे। ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंका के छह विकेट चटकाए लेकिन इसमें से 5 विकेट उन्होंने इतनी कम गेंदों में चटका लिए कि ये एक विश्व रिकॉर्ड बन गया। बोल्ट ने 36.4 ओवर से 40.2 ओवरों के बीच 11 गेंदें फेंकी और 5 विकेट हॉल लेकर इतिहास रच दिया।

बोल्ट की गेंदबाजी इतनी खतरनाक रही कि श्रीलंका के आखिरी चार नंबर के बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रन पर सिमटी थी, श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने भी 5 विकेट लिए थे।

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड में सिर्फ दो टेस्ट जीते

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड में सिर्फ दो टेस्ट जीते हैं इससे पहले उन्होंने पहली बार 35 साल पहले इस देश का दौरा किया था। न्यूजीलैंड की धरती पर श्रीलंका ने पहला मैच 1995 में जीता था, यह न्यूजीलैंड में उनकी एकमात्र श्रृंखला जीत भी थी। जबकि दूसरी जीत उन्हें 2006-07 के दौरे के दौरान मिली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस