नई दिल्ली, जेएनएन। कहते हैं अगर आपमें प्रतिभा है तो उम्र कोई मायने नहीं रखती और आप किसी भी स्तर पर खुद को साबित कर सकते हैं। कुछ ऐसा ही है ऑफगानिस्तान के क्रिकेटर नूर अहमद लकनवाल (Noor Ahmad) के साथ जो 14 साल के हैं। वैसे खबर लिखे जाने तक उनकी उम्र14 साल 344 दिन हो चुकी है। नूर अहमद 2020 की आइपीएल नीलामी में शामिल हो रहे हैं। अगर वो किसी फ्रेंचाइजी द्वारा खरीद लिए जाते हैं तो वो आइपीएल में खेलने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन सकते हैं। 

आइपीएल के अगले सीजन यानी 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी। इसमें नूर की भी बोली लगेगी। नूर अहमद युवा चाइनामैन गेंदबाज हैं और अफगानिस्तान अंडर 19 टीम के लिए खेलते हैं। इस साल अंडर 19 एशिया कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और कुल 8 विकेट चटकाए थे और काफी सफल रहे थे। हालांकि आइपीएल में उनकी उम्र 15 साल बताई गई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक नूर अहमद को राजस्थान रॉयल्स टीम ने ट्रायल के लिए भी बुलाया था। ऐसे में इस बाद की संभावना है कि शायद उन पर टीमें दांव लगा सकती हैं। नूर अहमद को अफगानिस्तान अंडर 19 टीम में मौका देने में टीम के पूर्व कप्तान व चयनकर्ता रईस अहमदजई का बड़ा अहम योगदान रहा है। रईस ने स्पोर्ट्स स्टार को बताया कि वो पहले अंडर 19 की ट्रायल में आए थे और उनकी गेंदबाजी ने हमें काफी प्रभावित किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाजों को वो बेहतरीन तरीके से रांग वन फेंकते हैं। उनकी गेंदबाजी सच में देखने लायक होती है। 

इस बार आइपीएल की नीलामी में नूर अहमद के अलावा अफगानिस्तान के सात खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इनमें मो. शहजाद, जहीर खान, करीम जनत, वकार सलामखिल, कैस अहमद और नवीन उल हक हैं। इस वक्त अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी राशिद खान, मो. नबी और मुजीब उर रहमान आइपीएल की टीमों का हिस्सा हैं। राशिद और नबी हैदराबाद जबकि मुजीब पंजाब की टीम की तरफ से खेल रहे हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस