नई दिल्ली, जेएनएन। Asia XI vs World XI T20I Series: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने देश में दो टी20 मैचों की एक सीरीज एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन टीम के बीच आयोजित करा रहा है। ये टी20 सीरीज बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर आयोजित की जा रही है। इसी दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन टीम का ऐलान किया है, जो इन दो मैचों में आमने-सामने होंगी।

एशिया इलेवन की टीम में एशियाई देशों के खिलाड़ी खेलेंगे, जबकि वर्ल्ड इलेवन में एशिया के बाहर के देशों के खिलाड़ी खेलेंगे। इस दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 18 मार्च और दूसरा मैच 21 मार्च को ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इन दो बड़े मैचों के लिए एशिया इलेवन की 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है, जिसमें 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। भारत के अलावा 4 अन्य देशों के खिलाड़ी भी इसमें शामिल हैं, लेकिन पाकिस्तान टीम का एक भी क्रिकेटर इन टीमों में शामिल नहीं है।

देखिए Asia XI की टीम

केएल राहुल (1 मैच के लिए), विराट कोहली (अभी स्पष्ट नहीं), शिखर धवन, रिषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, लिटन दास, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा और मुजीब उर रहमान।

World XI की टीम

एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डुप्लेसिस(कप्तान), निकोलस पूरन, रोस टेलर, जॉनी बेयरेस्टो, किरोन पोलार्ड, आदिल रशीद, शेल्डन कॉटरेल, लुंगी नगिदी, एंड्रयू टाय और मिचेल मेक्लेनघन।

क्यों नहीं हैं पाकिस्तान खिलाड़ी?

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एशिया इलेवन टीम में भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने का इनविटेशन भेजा था तो बीसीसीआइ ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान के खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं होंगे। बीसीबी ने बीसीसीआइ की इस शर्त को मंजूर किया और साफ किया कि पाकिस्तानी खिलाड़ी एशिया इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि, बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया था कि हमारे यहां पाकिस्तान सुपर लीग होगी। ऐसे में खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे। यही कारण है कि एशिया इलेवन में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बाबर आजम को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस