नई दिल्ली, जेएनएन। कहते हैं जीत में मेहनत के साथ-साथ किस्मत का होना भी जरूरी है और ये बात साबित होती दिखी भारत व न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे टी 20 मुकाबले में। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम एक वक्त में जीत के करीब थी, लेकिन तीसरे मैच की तरह फिर से चौथा मैच भी सुपर ओवर तक पहुंच गया और भारतीय टीम ने इस मौके का फायदा उठाते हुए लगातार चौथे मैच में भी जीत दर्ज कर ली। न्यूजीलैंड के लिए एक बार फिर से सुपर ओवर में मिली हार शर्मनाक तो थी ही वहीं एक और बेहद खराब रिकॉर्ड इस टीम ने अपने नाम कर दिया। 

सबसे ज्यादा T20I मैच हारने वाली टीम बनी न्यूजीलैंड

भारत के खिलाफ वेलिंगटन में पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच गंवा दिया और ये कीवी टीम की 64वीं हार थी। न्यूजीलैंड की टीम ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अपना 64वां मैच गंवाया और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बनी। हालांकि श्रीलंका की टीम ने भी 64 मैच गंवाए हैं  और अब सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में न्यूजीलैंड और श्रीलंका संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस मामले में 63 हार के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि 62 हार से साथ बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है। 

सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय T20I मैच गंवाने वाली टीम

न्यूजीलैंड- 64 हार

श्रीलंका- 64 हार

वेस्टइंडीज - 63 हार

बांग्लादेश - 62 हार

पाकिस्तान - 57 हार

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ लगातार टी 20 सीरीज के चौथे मुकाबले में हार मिली है। इस मैच में भारत व न्यूजीलैंड की टीम दोनों ही 165 रन बनाए और मैच टाई हो गया। टाई होने के बाद मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए किया गया और इसमें भारतीय टीम ने तीसरे मुकाबले की तरफ फिर से बाजी मारी। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस