वेलिंग्टन, रायटर्स। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2020-21 के सत्र के लिए अपने सालाना अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में उस खिलाड़ी को भी शामिल किया है, जिसने हाल ही में भारत के खिलाफ दमदार गेंदबाजी करते हुए विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला था। जी हां, लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है।

अगले 12 महीने के लिए कीवी पेसर काइल जैमीसन टीम के अहम खिलाड़ी होंगे। काइल जैमीसन की तरह साउथ अफ्रीका में जन्मे डेवन कॉनवे और लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को भी पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान शुक्रवार को किया है। ब्लैककैप्स ने सालाना अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में 20 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो अगले एक साल के कीवी टीम के लिए स्कीम ऑफ थिंग्स का हिस्सा होंगे।

न्यूजीलैंड टीम के सलेक्शन मैनेजर ग्रेविन लारसेन ने अपने बयान में कहा है, "काइल जैमीसन, एज़ाज पटेल और डेवन कॉनवे को अनुबंध प्रदान करना वास्तव में रोमांचक है, जिन्होंने पिछले 12 महीनों में सभी को काफी प्रभावित किया है। काइल की भारत के खिलाफ परफॉर्मेंस दमदार थी। एक 25 साल के खिलाड़ी के लिए ये बहुत ही बड़ी बात है।" हालांकि, 28 साल के कॉनवे अगस्त के बाद से टीम के लिए खेलने के योग्य हो जाएंगे।

पिछले कुछ साल से न्यूजीलैंड में आकर रह रहे डेवन कॉनवे ने पिछले साल न्यूजीलैंड की घरेलू क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया था और तीनों ही प्रारूपों में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। वहीं, अगर सालाना अनुबंध से खिलाड़ियों को बाहर किए जाने की बात करें तो इसमें सीमित ओवरों के स्पेशल बल्लेबाज कोलिन मुनरो, लेग स्पिनर टॉड एस्ले और सलामी बल्लेबाज जीत रावल का नाम शामिल है।

2020-21 के लिए न्यूजीलैंड के सालाना अनुबंधित खिलाड़ी

टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवन कॉनवे, कोलिन डिग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, एजाज पटेल, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वैग्नर, बीजे वाटलिंग, केन विलियमसन और विल यंग।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस