Move to Jagran APP

जिसका था डर वही हुआ पहले वनडे में इन तीनों ने हरा दिया टीम इंडिया को

इन तीन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 09:58 AM (IST)
जिसका था डर वही हुआ पहले वनडे में इन तीनों ने हरा दिया टीम इंडिया को
जिसका था डर वही हुआ पहले वनडे में इन तीनों ने हरा दिया टीम इंडिया को

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने तगड़ा झटका दिया। कीवी टीम पहले वनडे में भारतीय टीम के मुकाबले काफी मजबूत दिखी और खास तौर पर इस टीम के तीन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को हरा दिया। इन तीनों खिलाड़ियों ने वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही अपने कमाल की फॉर्म का परिचय दे दिया था। 

loksabha election banner

भारत की जीत के विलेन बने ये तीन कीवी खिलाड़ी

ट्रेंट बोल्ट (गेंदबाज)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय टीम को शुरुआती झटके देकर अच्छी शुरूआत करने से रोक दिया। उन्होंने पहले टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम को बैठफुट पर ला दिया। इसके बाद उन्हें जब भी गेंदबाजी सौंपी गई उन्होंने सही समय पर टीम के लिए विकेट लिया और भारतीय बल्लेबाजों को और बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। बोल्ट का शिकार धौनी और हार्दिक पांड्या भी बने जो आखिरी समय पर टीम के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने में सक्षम थे। बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी के बावजूद भारत ने जो स्कोर बनाया वो नाकाफी साबित हुआ और टीम को हार मिली। वैसे बोल्ट ने भारत आते ही प्रैक्टिस मैच में ही अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाकर टीम इंडिया को सावधान कर दिया था। इस मैच में भारत और न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया लेकिन 'मैन ऑफ द मैच' ट्रेंट बोल्ट को ही चुना गया। 

रॉस टेलर (बल्लेबाज)

न्यूजीलैंड टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपनी धैर्यभरी पारी खेलकर ये साबित कर दिया कि वो मध्यक्रम के कितने शानदार बल्लेबाज हैं। एक वक्त न्यूजीलैंड की टीम के 80 रन पर तीन विकेट गिर गए थे और भारतीय टीम कीवी टीम पर हावी होती दिख रही थी लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टेलर ने भारतीय टीम की जीत की उम्मीद पर पानी फेर दिया। उन्होंने 100 गेंदों पर 95 रन की शानदार पारी खेली। टेलर ने लाथम के साथ मिलकर कीवी पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना शुरु कर दिया और टीम को जीत दिलाई। वैसे दूसरे अभ्यास मैच में टेलर ने शतक लगाकर अपने फॉर्म में होने की चेतावनी दे दी थी। उन्होंने दूसरे प्रैक्टिस मैच में 83 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली थी। 

टॉम लाथम ( विकेटकीपर-बल्लेबाज)

कीवी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम की जितनी तारीफ की जाए उतना ही कम होगा। उन्होंने पहले वनडे में टेलर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की और भारतीय टीम से जीत छीन ली। लाथम ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाते हुए 102 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली। लाथम और टेलर की पारी देखकर कहीं से भी ऐसा नहीं लग रहा था कि वो किसी भी तरह के दबाव में हैं। भारतीय स्पिन या पेस अटैक को उन्होंने बखूबी खेला और आराम से अपनी टीम को जीत दिलाते हुए वनडे सीरीज में अहम बढ़त दिलाई। वैसे लाथम ने भी दूसरे अभ्यास मैच में शतक जड़ा था। लाथम ने दूसरे अभ्यास मैच में 97 गेंदों पर 108 रन बनाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.