Move to Jagran APP

देखें, इस खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा कैच, आइसीसी ने ही बना दिया सुपरमैन

एडिलेड टेस्ट में इस खिलाड़ी ने पकड़ा बेहतरीन कैच।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 04:52 PM (IST)
देखें, इस खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा कैच, आइसीसी ने ही बना दिया सुपरमैन

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में एशेज सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लिश टीम मुश्किलों में घिरी हुई है और उसकी वजह है ऑस्ट्रेलिया का दमदार प्रदर्शन। इस डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और ये फैसला इंग्लैंड की टीम पर भारी पड़ गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 8 विकेट खोकर 447 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लिश टीम  ने 188 रन बनाने में ही 7 विकेट गंवा दिए हैं। लेकिन इंग्लैंड के इन विकेटों के पतझड़ के बीच सबसे ज़्यादा चर्चा हो रही है मोइन अली के विकेट की।

loksabha election banner

नाथन लियोन ने लिया बेहतरीन कैच  

पहली पारी में इंग्लैंड का छठा विकेट मोइन अली के रुप में गिरा। मोइन अली को नाथन लियोन ने एक बेहतरीन कैच लेकर पवेलियन की राह दिखाई। मोइन अली 25 रन बनाकर लियोन की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड आउट किया। लेकिन लियोन ने ये कैच हवा में उड़कर लिया। लियोन ने गेंद फेंकी और मोइन अली ने गेंद को चिप किया गेंद हवा में गई और लियोन ने हवा में बाएं तरफ हवा में सुपरमैन की तरह उड़कर गेंद को एक हाथ से पकड़ लिया और लियोन के इस कैच के बाद मोइन अली को भी यकीन नहीं हुआ कि लियोन ने ये कैच पकड़ लिया है।

पहले आप इस कैच का वीडियो देखिए-

अब देखिए इस कैच का लेकर किया गया आइसीसी का ट्वीट 

आइसीसी ने भी बनाया लियोन को सुपरमैन

लियोन के इस कैच को लेने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने लगी। आइसीसी ने पहले तो इस कैच का जो ट्वीट किया वो आपने ऊपर देख लिया है। इसके बाद आइसीसी ने एक और ट्वीट किया और इस ट्वीट में आइसीसी ने लियोन को सुपरमैन बना दिया। आप भी देखिए ये ट्वीट-

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.